जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक जागरण जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी दैनिक जागरण जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव में पैदा हुई थीं। नई दिल्लीे, (जेएनएन)। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत बेहद नाजुक हैं। 22 सितंबर से चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा है। जयललिता के समर्थक उन्हें प्यार से अम्मा कहकर पुकारते हैं। आपको बताते हैं जयललिता के अभिनेत्री से मुख्यमंत्री बनने की कहानी। जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव ... जयललिता की हालत गंभीर, अपोलो के बाहर दुआ करने जुटे हजारों सर्पोटर्स Photosदैनिक भास्कर जयललिता के लिए दुआएं-RAF को अलर्ट पर रखा,स्कूल-कॉलेज बंदPatrika LIVE जयललिता को दिल का दौरा, राज्य और केंद्रीय बल अलर्ट परअमर उजाला नवभारत टाइम्स -एनडीटीवी खबर -Pradesh18 Hindi -Oneindia Hindi सभी ७२ समाचार लेख »
>> read more

अफगानिस्तान हमारी मोहब्बत-मेहमानवाजी का कायल - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर अफगानिस्तान हमारी मोहब्बत-मेहमानवाजी का कायल दैनिक भास्कर अफगानिस्तानछठे हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भारत मेहमानवाजी और मोहब्बत का कायल हो गया। सम्मेलन के समापन समागम में वहां के डिप्टी फारेन मिनिस्टर हिकमत खलील करजई ने कहा कि यह दोस्ती हमेशा कायम रहे। इस मौके पर मौजूद भारतीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अफगानिस्तान में आतंकवाद को सबसे बड़ी चुनौती बताया और हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। समापन समागम में करजई ने शुरुआती भाषण में कहा कि उनको पंजाबी कम आती है इसलिए वह हिंदी में बोलेंगे। किसी हिंदी भाषी की तरह से उन्होंने कहा कि वह पहली बार पंजाब आए हैं और यहां पर जो अपनापन और मोहब्बत मिली है वह विस्मरणीय है। उन्होंने ... आतंकवाद पर पाक की फजीहत, आतंक के आका को मोदी और गनी की नसीहतअमर उजाला सफल रही पाक को घेरने की रणनीतिPatrika बीमार सुषमा स्वराज की जगह हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में बोले जेटलीदैनिक जागरण Jansatta -Zee News हिन्दी -नवभारत टाइम्स -Live हिन्दुस्तान सभी २३० समाचार लेख »
>> read more

आईडीएस डिफ़ॉल्टर महेश शाह को पुलिस की वर्दी पहनाकर घर ले जाया गया - एनडीटीवी खबर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर आईडीएस डिफ़ॉल्टर महेश शाह को पुलिस की वर्दी पहनाकर घर ले जाया गया एनडीटीवी खबर अहमदाबाद: सिटी पुलिस ने 13860 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा करने वाले प्रॉपर्टी डीलर महेश शाह को पकड़ने के बाद रविवार को पुलिस की वर्दी पहनाकर उसे उसके घर ले गई. सैटेलाइट एरिया थाने के निरीक्षक एम यू माशी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से पहचान छिपाने के लिए शाह को पुलिस वर्दी पहनाई गई. सोशल मीडिया पर खाकी वर्दी में शाह की तस्वीरें आने के बाद यह स्पष्टीकरण आया. शाह से अघोषित संपत्ति के उसके दावे के बारे में पूछताछ के बाद रविवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारियों ने घर ले जाने की अनुमति दी . तस्वीरों के बारे में पूछे जाने पर निरीक्षक माशी ने कहा, "सुरक्षा मुहैया ... 13 हजार करोड़ कालाधन का ऐलान करने वाले महेश शाह पर पुलिस मेहरबान क्यों?आज तक 'नटवरलाल' महेश शाह को किसके इशारे पर दी जा रही है वीआईपी ट्रीटमेंटABP News IT ने महेश शाह की 13860 करोड़ रुपए की घोषणा को किया खारिजPatrika Zee News हिन्दी -नवभारत टाइम्स -Jansatta -Samay Live सभी १२४ समाचार लेख »
>> read more

50 और 20 रुपए के नए नोट शीघ्र - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
नवभारत टाइम्स 50 और 20 रुपए के नए नोट शीघ्र दैनिक भास्कर पटना | कपड़ोंकी एक्सक्लूसिव डिजाइनर कलेक्शन के लिए देश की प्रतिष्ठित ब्रांड 'जिनाम' ने रविवार को बिहार का अपना पहला एक्सक्लूसिव शोरूम बोरिंग केनाल रोड में खोला। शोरूम का उद्घाटन 'जिनाम' के वाइस प्रेसीडेंट नितिन खन्ना, मार्केटिंग हेड आनन्द कुमार सिन्हा, प्रोपराइटर अरुण रूंगटा एवं राजन जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर आनन्द कुमार सिन्हा ने भास्कर को बताया कि देश के टॉप वार्डरोब डिजाइनर से कंपनी अपने कपड़ों की डिजाइन करवाती है। उन्होंने बताया कि सारे कपड़े मुंबई स्थित डिजाइनिंग हब में डिजाइन किए जाते हैं। शेरवानी से लेकर कुर्ता, ब्लेजर, सूट, बंडी, ... अब 50 और 20 रुपए के नए नोटबीबीसी हिन्दी अब बाजार में आएंगे 50 और 20 रुपए के नए नोट, आरबीआई ने किया ऐलानJansatta RBI का बड़ा ऐलान, जल्द आएंगे 20 और 50 के नए नोटABP News नवभारत टाइम्स -Patrika -एनडीटीवी खबर -अमर उजाला सभी ४० समाचार लेख »
>> read more

नितिन गडकरी की बेटी की शादी : राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई दिग्‍गजों ने की शिरकत - एनडीटीवी खबर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर नितिन गडकरी की बेटी की शादी : राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई दिग्‍गजों ने की शिरकत एनडीटीवी खबर मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सबसे छोटी बेटी केतकी की शादी अमेरिका में फेसबुक में काम करने वाले आदित्य से हुई. इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, वैकेंया नायडू और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित कई दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे.नोटबंदी के बाद शादी की तैयारियों पर कई नजरें थी. कुछ खबरों में दावा किया गया कि शादी के लिये 50 चार्टर्ड विमान बुक किये गये हैं. गडकरी के दफ्तर ने इसको नकारते हुए बयान जारी किया जिसमें कहा गया, "एटीसी नागपुर एयरपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में नागपुर में सिर्फ दस नॉन-शेड्यूल्‍ड ... मोहन भागवत से मिले उद्धव ठाकरे, राजनाथDainiktribune 50 चार्टर्ड प्लेन नागपुर पहुंचने की खबर का नितिन गडकरी के ऑफिस ने किया खंडन, कहा- शरारतभरी खबरJansatta नितिन गडकरी की बेटी की शादी आज,चार्टर्ड प्लेन मंगाने की बात से इनकारLive हिन्दुस्तान नवभारत टाइम्स -पंजाब केसरी -प्रभात खबर -खास खबर सभी २४ समाचार लेख »
>> read more

'PM साबित करें नोटबंदी से होगा फायदा, तो मैं मोदी के नारे लगाने को तैयार' - आज तक (Sun, 04 Dec 2016)
आज तक 'PM साबित करें नोटबंदी से होगा फायदा, तो मैं मोदी के नारे लगाने को तैयार' आज तक रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो भी 'मोदी मोदी' के नारे लगाने को तैयार हैं, बशर्ते पहले मोदी ये साबित करें कि नोटबंदी से सही में देश को फायदा होगा. केजरीवाल रविवार को बवाना में व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने ये बात कही. केजरीवाल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण देश में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या खड़ी हो जाएगी. केजरीवाल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने विजय माल्या को विदेश भगाने में मदद की. इस दौरान केजरीवाल ने पद की मर्यादा का ध्यान ना रखते हुए माल्या के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट भी किए. मां के बैंक जाने पर भी ... यदि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, कालाधन खत्म हो जाए तो 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने को तैयार : केजरीवालएनडीटीवी खबर अगर नोटबंदी भ्रष्टाचार और कालाधन खत्म कर दे तो मोदी मोदी के नारे लगाने को तैयार: केजरीवालनवभारत टाइम्स सभी ६ समाचार लेख »
>> read more

डांस से मना करने पर महिला डांसर की गोली मारकर हत्या - Patrika (Sun, 04 Dec 2016)
Patrika डांस से मना करने पर महिला डांसर की गोली मारकर हत्या Patrika बठिंडा। पंजाब के बठिंडा जिले में एक शादी समारोह में शराब के नशे में चूर एक व्यक्ति के साथ डांस करने से मना करने पर डांसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि डांसर को बिल्कुल नजदीक से गोली मारी गई। कुलविंदर कौर ने शादी समारोह में मौजूद एक अतिथि के साथ डांस करने से इनकार कर दिया था। वह अतिथि शराब के नशे में था। इस पर उस व्यक्ति ने डांसर को करीब से गोली मारी दी। पुलिस ने इस बीच चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इसमें शादी स्थल का मालिक और गोली मारने वाले व्यक्ति के दो दोस्त शामिल हैं। थाना प्रभारी दलजीत सिंह ने कहा कि घटना के बाद आरोपी ... पंजाब के बठिंडा में शादी समारोह के दौरान गोली चलने से 25-वर्षीय गर्भवती डांसर की मौतएनडीटीवी खबर VIDEO : शादी समारोह में फायरिंग, लेडी डांसर की मौतप्रभात खबर साथ नाचने से रोका तो गर्भवती डांसर की गोली मारकर की हत्याLive हिन्दुस्तान पंजाब केसरी -Zee News हिन्दी -खास खबर -News Track सभी १९ समाचार लेख »
>> read more

केजरीवाल: मोदी जी पहले खुद त्याग करें - बीबीसी हिन्दी (Sun, 04 Dec 2016)
बीबीसी हिन्दी केजरीवाल: मोदी जी पहले खुद त्याग करें बीबीसी हिन्दी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी से आम लोगों को रही दिक्कतों का ज़िक्र करते हुए कहा है कि अब थोड़ा त्याग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी करना चाहिए. केजरीवाल ने अपने फ़ेसबुक पेज पर लाइव वीडियो में ये बातें कही हैं. केजरीवाल ने कहा, "मोदी जी, जो आप कहते हो पहले उसे अपने ऊपर लागू करो फिर दूसरे से उम्मीद करो कि वो उस मानें." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए ख़ुद को फ़कीर बताते हुए कहा था कि मैं झोला लेकर निकल जाउंगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ... और अधिक »
>> read more

केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले- नोटबंदी के बाद अब देश में बने नसबंदी कानून - आज तक (Sun, 04 Dec 2016)
News18 इंडिया केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले- नोटबंदी के बाद अब देश में बने नसबंदी कानून आज तक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में नोटबंदी लागू होने के बाद अब नसबंदी को लेकर कानून बनना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने यह बयान अपने संसदीय क्षेत्र नवादा में रविवार को दिया. देश में नोटबंदी लागू होने के बाद बीजेपी के एक और नेता संजय पासवान ने कुछ दिन पहले देश में नसबंदी को लेकर नया कानून बनाने की वकालत की थी और अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी नसबंदी को लेकर नए कानून बनाने की बात कही है. नवादा में मीडिया से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तेजी से देश की आबादी बढ़ रही है, ऐसे में हर तरीके की ... नोटबंदी के बाद नसबंदी की मांग कर रहे मोदी सरकार के ये मंत्रीLive हिन्दुस्तान नोटबंदी के बाद नसबंदी की हो पहल : गिरिराज सिंहप्रभात खबर “नोटबंदी के बाद अब देश में नसबंदी की जरुरत”- गिरिराज सिंहKhabar NonStop सभी ५ समाचार लेख »
>> read more

ट्रेन किराए में छूट के लिए सीनियर सिटीजन को दिखाना होगा आधार कार्ड - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
Jansatta ट्रेन किराए में छूट के लिए सीनियर सिटीजन को दिखाना होगा आधार कार्ड दैनिक भास्कर रायगढ़ | देश के सीनियर सिटीजन को ट्रेनों की रियायती टिकटें तभी मिलेंगी, जब उनके पास आधार कार्ड होगा। उन्हें रिजर्वेशन काउंटरों में आधार कार्ड का वेरीफिकेशन कराना होगा, जिसके बाद आधार नंबर सिस्टम में फीड हो जाएगा। आगे जब भी टिकट लेंगे सिस्टम आधार कार्ड की जांच के बाद छूट लागू करेगा। वेरीफिकेशन 31 मार्च 2017 तक होगा और 1 अप्रैल से रियायती टिकट आधार कार्ड के बिना मिलना बंद हो जाएगा। रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग विक्रम सिंग ने यह आदेश 30 नवंबर को सभी जोनल महाप्रबंधकों के नाम जारी किया है। पत्र के हिसाब से सीनियर सिटीजन के आधार कार्ड का ... सीनियर सिटीजंस के लिए रेलवे का नया नियम, अप्रैल से रियायती टिकट पर आधार कार्ड जरूरीआज तक रेल किराए में चाहिए छूट तो सीनियर सिटिजन को देना होगा आधार कार्डPatrika बिना 'आधार' बुजुर्गों को ट्रेन में नहीं मिलेगी छूटनवभारत टाइम्स पलपल इंडिया -Oneindia Hindi -Youthens News -Khabar NonStop सभी १३ समाचार लेख »
>> read more

Visitors

stats counter