जांच के घेरे में 2,13860 करोड़ का डेक्लरेशन - नवभारत टाइम्स (Sun, 04 Dec 2016)
नवभारत टाइम्स जांच के घेरे में 2,13860 करोड़ का डेक्लरेशन नवभारत टाइम्स इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने 2 लाख 13 हजार 860 करोड़ रुपये की दो इनकम घोषणाओं को खारिज कर दिया है। इनकम डेक्लरेशन स्‍कीम (आईडीएस) के तहत आय संबंधी ये घोषणाएं मुंबई के एक परिवार और गुजरात के एक शख्‍स की तरफ से घोषित की गई थीं। वित्‍त मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी कि मुंबई के परिवार ने 2 लाख करोड़ रुपये की आय की घोषणा की थी। इस परिवार में चार सदस्‍य हैं। दूसरी तरफ, अहमदाबाद निवासी महेश शाह ने 13,860 करोड़ रुपये के आय की घोषणा की थी। दरअसल, इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की जांच में पाया गया कि ये घोषणाएं करने वाले लोग संदिग्‍ध हैं और उनकी आय का स्रोत इतना नहीं है कि इतनी ज्‍यादा रकम ... 2 लाख 13 हजार 860 करोड़ रुपये की इनकम डेक्‍लरेशन खारिज, जांच शुरूKhabar NonStop सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

क्या आप जानते हैं रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की सैलरी कितनी है? - एनडीटीवी खबर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर क्या आप जानते हैं रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की सैलरी कितनी है? एनडीटीवी खबर नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल का वेतन दो लाख रुपये से कुछ ही ज्यादा है और उन्हें घर पर सहायक कर्मचारी भी नहीं दिए गए हैं. यह जानकारी केंद्रीय बैंक ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में दी. रिजर्व बैंक ने बताया है कि पटेल ने सितंबर में गवर्नर का पद ग्रहण किया था और अभी वह अपने डिप्टी गवर्नर के तौर पर आवंटित किए गए फ्लैट में ही रह रहे हैं. बैंक ने कहा, 'मौजूदा गवर्नर उर्जित पटेल को उनके आवास पर कोई भी सहायक कर्मचारी नहीं दिया गया है. उन्हें दो कार और दो ड्राइवर दिए गए हैं.' बैंक से आरटीआई में पूर्व गवर्नर रघुराम राजन और मौजूदा गवर्नर पटेल ... 2 लाख सैलरी पाने वाले RBI गवर्नर को घर पर सपोर्टिंग स्टाफ नहीं: RTI खुलासादैनिक भास्कर आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल की सैलरी 2 लाख रुपये, घर पर सहायक की सुविधा नहींनवभारत टाइम्स कितनी सैलरी मिलती है उर्जित पटेल को ?बीबीसी हिन्दी Patrika -दैनिक जागरण -अमर उजाला -Firstpost Hindi सभी १२ समाचार लेख »
>> read more

50 और 20 रुपए के नए नोट शीघ्र - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
नवभारत टाइम्स 50 और 20 रुपए के नए नोट शीघ्र दैनिक भास्कर पटना | कपड़ोंकी एक्सक्लूसिव डिजाइनर कलेक्शन के लिए देश की प्रतिष्ठित ब्रांड 'जिनाम' ने रविवार को बिहार का अपना पहला एक्सक्लूसिव शोरूम बोरिंग केनाल रोड में खोला। शोरूम का उद्घाटन 'जिनाम' के वाइस प्रेसीडेंट नितिन खन्ना, मार्केटिंग हेड आनन्द कुमार सिन्हा, प्रोपराइटर अरुण रूंगटा एवं राजन जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर आनन्द कुमार सिन्हा ने भास्कर को बताया कि देश के टॉप वार्डरोब डिजाइनर से कंपनी अपने कपड़ों की डिजाइन करवाती है। उन्होंने बताया कि सारे कपड़े मुंबई स्थित डिजाइनिंग हब में डिजाइन किए जाते हैं। शेरवानी से लेकर कुर्ता, ब्लेजर, सूट, बंडी, ... अब 50 और 20 रुपए के नए नोटबीबीसी हिन्दी अब बाजार में आएंगे 50 और 20 रुपए के नए नोट, आरबीआई ने किया ऐलानJansatta RBI का बड़ा ऐलान, जल्द आएंगे 20 और 50 के नए नोटABP News नवभारत टाइम्स -एनडीटीवी खबर -Patrika -अमर उजाला सभी ४० समाचार लेख »
>> read more

IIT कानपुर के स्‍टूडेंट को अब तक का हाईएस्‍ट पैकेज, 1 साल की 1.5 करोड़ होगी सैलरी - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर IIT कानपुर के स्‍टूडेंट को अब तक का हाईएस्‍ट पैकेज, 1 साल की 1.5 करोड़ होगी सैलरी दैनिक भास्कर IIT कानपुर से पासआउट होने के बाद माइक्रोसॉफ्ट स्‍टूडेंट को 94 लाख रुपए की बेसिक सैलरी देगा (फाइल)। कानपुर.IIT कानपुर के एक स्‍टूडेंट को यहां का अब तक का सबसे हाईएस्‍ट पैकेज ऑफर किया गया है। कम्‍प्यूटर साइंस ब्रांच के इस स्‍टूडेंट को माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 1.5 करोड़ रुपए के पैकेज का ऑफर मिला है। दिल्ली के रहने वाले इस स्टूडेंट को माइक्रोसॉफ्ट के हेडक्वॉर्टर अमेरिका के रेडमांड में ज्‍वाइनिंग मिलेगी। आईआईटी कानपुर कैम्‍पस में प्लेसमेंट मेला 22 दिसंबर तक चलेगा। बता दें, बीते साल यहां ऑरेकल कंपनी ने एक स्‍टूडेंट को 1.4 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। 94 लाख रुपए होगी बेसिक सैलरी. खूब हाे रहे मालामाल, कराेड़ाें में खेल रहे अपने लालअमर उजाला IIT के छात्र-छात्राओं को माइक्रोसॉफ्ट से मिले 70 जॉब ऑफरएनडीटीवी खबर आईआईटी कानपुर से निकले दिल्ली के लड़के को माइक्रोसॉफ्ट में मिली नौकरी, सैलरी इतनी जितनी पहले किसी स्टूडेंट को नहीं मिलीJansatta नवभारत टाइम्स -Nai Dunia -मनी भास्कर -inKhabar सभी ४२ समाचार लेख »
>> read more

एचएम नेरुरकर होंगे टाटा स्टील के वाइस चेयरमैन! - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
एचएम नेरुरकर होंगे टाटा स्टील के वाइस चेयरमैन! दैनिक जागरण टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक हेमंत एम नेरुरकर को कंपनी का नया वाइस चेयरमैन बनाया जा सकता है। जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक हेमंत एम नेरुरकर को कंपनी का नया वाइस चेयरमैन बनाया जा सकता है। नेरुरकर एक अक्टूबर 2009 से लेकर 30 अक्टूबर 2013 तक टाटा स्टील भारत व दक्षिण पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक रहे थे। रतन टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच बड़े कॉरपोरेट विवाद के बाद 25 नवंबर को टाटा स्टील लिमिटेड के चेयरमैन पद से साइरस मिस्त्री को हटाकर ओपी भट्ट को कंपनी का अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने 21 दिसंबर को असाधारण आमसभा (ईजीएम) ... जुस्को श्रमिक यूनियन की आमसभा 3 कोLive हिन्दुस्तान सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

जमीन बेचने के बाद भी नहीं उतरा कर्ज, किसान ने पत्‍नी-बेटी संग खाया जहर - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर जमीन बेचने के बाद भी नहीं उतरा कर्ज, किसान ने पत्‍नी-बेटी संग खाया जहर दैनिक भास्कर सहारनपुर.कर्ज में डूबे एक किसान ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और फोरेंसिक टीम की सहायता से साक्ष्य जुटाए।2 साल से परेशान था किसान... - चिलकाना थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर अहाडी निवासी रतन सैनी कृषि कार्य कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। - ग्रामीणों का कहना है कि करीब 2 साल से रतन सैनी की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही थी। - उसने बैंक और साहूकार से कर्ज लिया, लेकिन समय से उसे दे नहीं पाया। - कर्ज चुकाने के लिए रतन सिंह ... तीन मौतों से अहाड़ी गांव में मातमअमर उजाला कर्ज में डूबे किसान ने पत्नी व बेटी के साथ की सामुहिक खुदकुशीLive हिन्दुस्तान आर्थिक तंगी से परेशान परिवार के 3 लोगों ने की आत्महत्यानवभारत टाइम्स दैनिक जागरण -Pradesh18 Hindi सभी ७ समाचार लेख »
>> read more

काशियाबेड़ा डोंगाकोचा नाला पर पुलिया का होगा निर्माण - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
काशियाबेड़ा डोंगाकोचा नाला पर पुलिया का होगा निर्माण दैनिक भास्कर डुमरिया| सांसदविद्युतवरण महतो और विधायक मेनका सरदार रविवार को डुमरिया में कई योजनाओं का शिलान्यास किया। दौरे के क्रम में सांसद और विधायक ने काशियाबेड़ा नाला और डोंगाकोचा नाला पर 2 करोड़ 22 लाख की लागत से बनने वाली 2 पुलिया का शिलान्यास किया। पुलिया का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग द्वारा कराया जाएगा। इसका संवेदक मेसर्स सुजीत कुमार सिंह है। सांसद ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता अंतित व्यक्ति तक विकास कार्य को पहुंचाना है। कोई भी गांव पक्की सड़क से वंचित नहीं रहेगा। नोटबंदी के बाद धीरे-धीरे लोग डिजिटल पेमेंट करने लगेंगे। इससे नोट की आवश्यकता कम ... डुमरिया : 2.22 करोड़ से होगा दो पुल का निर्माणप्रभात खबर डुमरिया में 2.22 करोड़ से बनेंगे दो पुलLive हिन्दुस्तान सभी २ समाचार लेख »
>> read more

अफगानिस्तान के विकास के लिए बिना शर्त भारत का समर्थन देंगे: अशरफ गनी - ABP News (Sun, 04 Dec 2016)
ABP News अफगानिस्तान के विकास के लिए बिना शर्त भारत का समर्थन देंगे: अशरफ गनी ABP News अमृतसर: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रविवार को युद्धग्रस्त देश में आर्थिक विकास के लिए भारत के बिना शर्त सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत, ईरान और उनके देश के बीच मुख्य चाबहार बंदरगाह का विस्तार क्षेत्रीय व्यापार और संपर्क के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. गनी ने विशेष रूप से सलमा बांध के निर्माण में भारतीय सहयोग की बात की. इस बांध को आधिकारिक रूप से अफगान-भारत मैत्री बांध भी कहा जाता है. इसका उद्घाटन चार जून, 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेरात में गनी के साथ संयुक्त रूप से किया था. गनी ने कहा, “अफगानिस्तान में लोगों के जीवन में सुधार के लिए भारत का ... भारत-अफगानिस्तान के बीच जल्द शुरू होगी मालवाहक विमान सेवाअमर उजाला हवाई मार्ग से बढ़ेगा भारत अफगानिस्तान का कारोबारDainiktribune पीएम नरेंद्र मोदी व अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी के बीच वार्ता, व्यापार व सुरक्षा पर चर्चाएनडीटीवी खबर Jansatta -Naya India -Punjab Kesari -देशबन्धु सभी ८ समाचार लेख »
>> read more

एयरटेल का पेमेंट बैंक सर्विस पर नया ऑफर, जमा कराई गई राशि के हिसाब से पाएं फ्री टॉकटाइम - Jansatta (Sun, 04 Dec 2016)
Jansatta एयरटेल का पेमेंट बैंक सर्विस पर नया ऑफर, जमा कराई गई राशि के हिसाब से पाएं फ्री टॉकटाइम Jansatta एयरटेल ने अपनी पेमेंट बैंक सर्विसिस से नए ग्राहकों को जोड़ने की कोशिश में नए ऑफर्स लागू किए हैं जिसके तहत पेमेंट बैंक में जमा कराई गई राशि के हिसाब से ग्राहक को फ्री टॉकटाइम मिलेगा। Author जनसत्ता ऑनलाइन नई दिल्ली | December 4, 2016 14:51 pm. प्रतिकात्मक फोटो (Source: Agency). एयरटेल ने अपनी पेमेंट बैंक सर्विसिस से नए ग्राहकों को जोड़ने की कोशिश में नए ऑफर्स लागू किए हैं। कंपनी ने आज घोषणा की है कि एयरटेल पेमेंट्स का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अपने अकाउंट में जमा किए गए पैसे के हिसाब से मुफ्त टॉकटाइम मिलेगा। नए ऑफर के मुताबिक पेमेंट्स बैंक में जमा कराए गए हर रुपये ... एयरटेल पेमेंट बैंक: जितना खाते में जमा करेंगे, उतने का टॉकटाइम मिलेगानवभारत टाइम्स इस बैंक में जितनी रकम जमा कराओ, उतना ही मुफ्त टॉक-टाइम पाओPradesh18 Hindi इस बैंक में जितना डालेंगे पैसे उतना मिलेगा टॉकटाइमPuriDunia.Com | Hindi News & Features India.com हिंदी -दैनिक भास्कर -दैनिक जागरण -पलपल इंडिया सभी २१ समाचार लेख »
>> read more

100, 500 के नए नोट पहुंचे RBI भोपाल चेस्ट, बैंकों में पहुंचने से मिलेगी राहत - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर 100, 500 के नए नोट पहुंचे RBI भोपाल चेस्ट, बैंकों में पहुंचने से मिलेगी राहत दैनिक भास्कर इंदौर. शहर में कैश और छोटे नोट की किल्लत झेल रहे लोगों को सोमवार या मंगलवार से राहत मिलने की उम्मीद है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की भोपाल चेस्ट में 500 के साथ 100 के नए नोट आ गए हैं। इन नोटों को लेने के लिए इंंदौर के बैंक अधिकारी सोमवार सुबह भोपाल जाएंगे। दोपहर तक इन नोटों के बैंकों में पहुंचने की उम्मीद है। इससे बैंकों के साथ एटीएम में भी 2000 के साथ 100 और 500 के नोट निकल सकेंगे। ज्ञात रहे कि 100 के जो नए नोट आ रहे हैं वे वही हैं, जो अभी चल रहे हैं। इनके रंग-रूप में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले दस दिनों से इंदौर में केवल 2000 के ही नोट आ रहे थे और यही नोट बैंक और एटीएम से ... बैंकों में अब तक सवा दो हजार करोड़ जमादैनिक जागरण एटीएम पर नो कैश, बस दिखावे की मशीनअमर उजाला यूपी: नोटबंदी के 25 दिन बाद भी बैंकों में कैश की किल्लत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जामABP News Nai Dunia -आज तक -Live हिन्दुस्तान -Patrika सभी १४८ समाचार लेख »
>> read more

Visitors

stats counter