जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक जागरण जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी दैनिक जागरण जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव में पैदा हुई थीं। नई दिल्लीे, (जेएनएन)। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत बेहद नाजुक हैं। 22 सितंबर से चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा है। जयललिता के समर्थक उन्हें प्यार से अम्मा कहकर पुकारते हैं। आपको बताते हैं जयललिता के अभिनेत्री से मुख्यमंत्री बनने की कहानी। जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव ... जयललिता की हालत गंभीर, अपोलो के बाहर दुआ करने जुटे हजारों सर्पोटर्स Photosदैनिक भास्कर जयललिता के लिए दुआएं-RAF को अलर्ट पर रखा,स्कूल-कॉलेज बंदPatrika LIVE जयललिता को दिल का दौरा, राज्य और केंद्रीय बल अलर्ट परअमर उजाला नवभारत टाइम्स -एनडीटीवी खबर -Pradesh18 Hindi -Oneindia Hindi सभी ७२ समाचार लेख »
>> read more

ट्वीट के लिए मजाक उड़ा तो डोनाल्‍ड ट्रंप ने इसी के जरिये जताई नाराजगी - एनडीटीवी खबर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर ट्वीट के लिए मजाक उड़ा तो डोनाल्‍ड ट्रंप ने इसी के जरिये जताई नाराजगी एनडीटीवी खबर वॉशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस कॉमेडी शो पर ट्विटर के जरिये नाराजगी जताई है जिसमें ट्वीट करने को लेकर उनकी बेताबी का मजाक उड़ाया गया है. डोनाल्‍ड ट्रंप ने ''सैटरडे नाइट लाइव'' नाम के शो पर नाराजगी जताई है जिसमें उनकी भूमिका एलेक बाल्डविन नाम के अभिनेता ने निभाई है. अन्य मौकों पर ट्रंप अगले दिन सुबह ट्वीट कर आलोचना करते हैं लेकिन इस बार तो उन्होंने शो के खत्म होने से पहले ही गुस्सा जता दिया. ट्रंप ने लिखा, ''सैटरडे नाइट लाइव देखने की कोशिश की लेकिन यह तो देखने लायक ही नहीं है. पूरी तरह पक्षपाती, जरा भी मजाकिया नहीं और बाल्डविन का अभिनय इससे बुरा ... ट्वीट की बेताबी पर मजाक उड़ा तो ट्रंप ने ट्विटर के जरिए ही जताई नाराजगीनवभारत टाइम्स सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट, 53 लोगों की मौत - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक जागरण चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट, 53 लोगों की मौत दैनिक जागरण बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुए विस्फोट में 32 मजदूर मारे गए। दुर्घटना के समय खान में कुल 181 लोग काम पर थे। बीजिंग, (पीटीआई)। चीन की दो कोयला खानों में हुए विस्फोटों में 53 मजदूर मारे गए हैं। पहला विस्फोट शनिवार को उत्तरी चीन के मंगोलिया स्वायत्तशासी क्षेत्र की बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुआ। दूसरी दुर्घटना क्विटाइहे शहर में एक निजी कोयला खान में 30 नवंबर को हुई। बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुए विस्फोट में 32 मजदूर मारे गए। दुर्घटना के समय खान में कुल 181 लोग काम पर थे। 149 मजदूर खान से बाहर निकलने में कामयाब रहे। दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव के लिए 268 ... चीन की कोयला खान में विस्फोट से 53 लोगों की मौतJansatta चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट, 59 की मौतप्रभात खबर चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट से 50 से ज़्यादा मरे : रपटएनडीटीवी खबर Sanjeevni Today -Cobrapost Hindi (प्रेस विज्ञप्ति) -Punjab Kesari सभी ११ समाचार लेख »
>> read more

इस कोच पर लगा महिला शूटर से रेप का आरोप, जीत चुका है अर्जुन अवार्ड - Live हिन्दुस्तान (Sun, 04 Dec 2016)
Live हिन्दुस्तान इस कोच पर लगा महिला शूटर से रेप का आरोप, जीत चुका है अर्जुन अवार्ड Live हिन्दुस्तान अर्जुन पुरस्कार विजेजा शूटर व कोच पर राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने रेप का आरोप लगाया है। पीडि़ता ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि एक राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने इस मामले में चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दी थी जिस पर आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पीडि़ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी एक ओलंपिक पदक विजेता है और उसे वह दो साल से जानती है। वह दोनों एसआईए शूटिंग रेंज में एक ... शूटर ने कोच पर लग...आज तक महिला निशानेबाज ने लगाया कोच पर कुछ ऐसा आरोप, मच गई खलबलीPatrika राष्ट्रीय स्तर की शूटर ने ओलंपियन रह चुके कोच पर बलात्कार का आरोप लगायाएनडीटीवी खबर Oneindia Hindi -Jansatta -पंजाब केसरी -नवभारत टाइम्स सभी २७ समाचार लेख »
>> read more

शादी के स्टेज पर डांसर को गोली लगी, मौत, 5 के खिलाफ केस दर्ज - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर शादी के स्टेज पर डांसर को गोली लगी, मौत, 5 के खिलाफ केस दर्ज दैनिक भास्कर शादीसमारोह में मंच पर नाच रही डांसर को गोली लगने से मौत हो गई। गोली दूल्हे के साथियों ने चलाई थी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना शनिवार रात को पंजाब के बठिंडा में हुई। रविवार शाम को डांसर का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक मौड़ मंडी के आशीर्वाद पैलेस में यहां के वरूण नामक युवक की शादी हो रही थी। मंच पर आर्केस्ट्रा ग्रुप की डांसर कुलविंदर कौर और अन्य लड़कियां डांस कर रही थी। इसी दौरान गोली चली और कुलविंद्र कौर नीचे गिर गई। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस बीच गोली ... बठिेंडा में शादी समारोह में फायरिंग, स्टेज पर डांस कर रही लड़की की मौतदैनिक जागरण डांस से मना करने पर महिला डांसर की गोली मारकर हत्याPatrika पंजाब के बठिंडा में शादी समारोह के दौरान गोली चलने से 25-वर्षीय गर्भवती डांसर की मौतएनडीटीवी खबर प्रभात खबर -नवभारत टाइम्स -Live हिन्दुस्तान -पंजाब केसरी सभी १९ समाचार लेख »
>> read more

सरताज​ अजीज ने पाक जाकर दुखड़ा रोया - नवभारत टाइम्स (Sun, 04 Dec 2016)
नवभारत टाइम्स सरताज​ अजीज ने पाक जाकर दुखड़ा रोया नवभारत टाइम्स पाकिस्तानी पीएम के विदेशी मामलों के मुख्य सलाहकार सरताज अजीज अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद स्वदेश लौटकर भारत पर कई तरह के आरोप लगाए। उन्होंने वहां पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि अमृतसर में सुरक्षा इंतजाम अजीबोगरीब था। वह जिस होटल में ठहरे थे, वहां उन्हें पाकिस्तानी मीडिया से बात करने से रोक दिया गया। तब उन्होंने दूसरे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का प्लान बनाया। इसे भी रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि जब वह भारत पहुंचे थे तब भी उन्हें अमृतसर एयरपोर्ट पर आधे घंटे इंतजार करना पड़ा। उन्हें सुरक्षा कारणों का हवाला देकर गोल्डन टेंपल जाने से भी ... सरताज अजीज को नहीं मिली स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजतअमर उजाला सरताज अजीज के स्वर्ण मंदिर में न जाने देने के आरोपों को भारत ने नकाराNews18 इंडिया हार्ट ऑफ एशिया : डोभाल और अजीज के बीच कुछ देर के लिए बातचीत हुईZee News हिन्दी Naya India सभी २३ समाचार लेख »
>> read more

बिहार को विशेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग पर अभियान चलाएगा जदयू - दैनिक भास्कर (Sat, 03 Dec 2016)
प्रभात खबर बिहार को विशेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग पर अभियान चलाएगा जदयू दैनिक भास्कर सांसदशरद यादव ने कहा कि दिल्ली में जदयू के लिए अच्छी संभावनाएं हैं। 1991 में यहां जनता दल के पांच विधायक थे। पूर्वांचल और बिहार के लोगों की मदद से पार्टी मजबूत हो सकती है। दिल्ली में अगर हमारी ताकत बढ़ती है तो इसका असर देश के दूसरे राज्यों पर भी पड़ेगा। यहां अपनी सरकार हो तो प्रचार भी मिलता है। स्टेट कॉरेस्पोंडेंट | नई दिल्ली शराब-सट्‌टे पर पाबंदी, बिहार को विशेष और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के सूत्र के सहारे दिल्ली में सरकार बनाने के इरादे से जदयू का अभियान चलेगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां जदयू की राज्य इकाई ... मोदी का दांव और बेदम विपक्षअमर उजाला बोले नीतीश कुमार, जो काम बिहार में वह दिल्ली में क्यों नहींप्रभात खबर महागठबंधन पूरा करेगा कार्यकाल,भाजपा से नजदीकी की अटकलें गलत : नीतीशPradesh18 Hindi ABP News -एनडीटीवी खबर सभी ५४ समाचार लेख »
>> read more

नेपाल में संविधान संशोधन पर बना गतिरोध दूर कराएंगी विद्या - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक जागरण नेपाल में संविधान संशोधन पर बना गतिरोध दूर कराएंगी विद्या दैनिक जागरण नेपाल की 52 प्रतिशत मधेशी आबादी संविधान में मिले अपने अधिकारों से असंतुष्ट है। उसका आरोप है कि संविधान में मधेशियों के साथ भेदभाव किया गया है। समुदाय ने महीनों तक आंदोलन. काठमांडू, प्रेट : नेपाल में संविधान में संशोधन के मुद्दे पर गतिरोध को दूर करने के लिए राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में वह मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर विचार-विमर्श करेंगी और समाधान का रास्ता निकालेंगी। इस बीच भारत ने नेपाल में जारी संविधान संशोधन प्रक्रिया का स्वागत किया है और आशा जताई है कि इससे समाज के सभी वर्गो का कल्याण संभव हो पाएगा। नेपाल के संविधान संशोधन की प्रक्रिया को मिला भारत का समर्थनJansatta नेपाल में संविधान संशोधन पर भारत ने तोड़ी चुप्पीनवभारत टाइम्स नेपाल का संविधान बिल पंजीकृत होना एक महत्वपूर्ण कदम: भारतZee News हिन्दी Samachar Jagat सभी ९ समाचार लेख »
>> read more

19वीं सदी के हीरो के साथ दफनाए गए 20वीं सदी के हीरो फिदेल - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
अमर उजाला 19वीं सदी के हीरो के साथ दफनाए गए 20वीं सदी के हीरो फिदेल दैनिक भास्कर क्यूबा के 20वीं सदी की क्रांति के हीरो फिदेल कास्त्रो के पार्थिव अवशेष रविवार को 19वीं सदी के क्यूबा की आजादी के हीरो होसे मार्ती की समाधि के पास दफना दिए गए। सांता इफेगेनिया के कब्रिस्तान में यह पूर्णत: निजी और सादे समारोह में हुआ। इससे पहले पूरे देश ने फिदेल को श्रद्धांजलि दी। फिदेल के अवशेष ग्रीन आर्मी जीप में चार दिन में करीब 1000 किलोमीटर की यात्रा तय कर सेंटियागो तक पहुंचे। सारे रास्ते उन्हें हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। फिदेल के छोटे भाई और क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो ने ऐलान किया कि फिदेल के नाम पर देश में किसी संग्रहालय, इमारत या ... क्यूबा में कास्त्रो का अंतिम संस्कार प्रारंभ, नये दौर में प्रवेश कर रहा है देशप्रभात खबर क्यूबा में नहीं होगा फिदेल कास्त्रो का कोई स्मारक : राष्ट्रपतिदैनिक जागरण क्यूबा में नहीं होगा फिदेल का कोई स्मारकNai Dunia Patrika -Zee News हिन्दी -Live हिन्दुस्तान -Khabar IndiaTV सभी १४ समाचार लेख »
>> read more

ट्रेन किराए में छूट के लिए सीनियर सिटीजन को दिखाना होगा आधार कार्ड - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
Jansatta ट्रेन किराए में छूट के लिए सीनियर सिटीजन को दिखाना होगा आधार कार्ड दैनिक भास्कर रायगढ़ | देश के सीनियर सिटीजन को ट्रेनों की रियायती टिकटें तभी मिलेंगी, जब उनके पास आधार कार्ड होगा। उन्हें रिजर्वेशन काउंटरों में आधार कार्ड का वेरीफिकेशन कराना होगा, जिसके बाद आधार नंबर सिस्टम में फीड हो जाएगा। आगे जब भी टिकट लेंगे सिस्टम आधार कार्ड की जांच के बाद छूट लागू करेगा। वेरीफिकेशन 31 मार्च 2017 तक होगा और 1 अप्रैल से रियायती टिकट आधार कार्ड के बिना मिलना बंद हो जाएगा। रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग विक्रम सिंग ने यह आदेश 30 नवंबर को सभी जोनल महाप्रबंधकों के नाम जारी किया है। पत्र के हिसाब से सीनियर सिटीजन के आधार कार्ड का ... सीनियर सिटीजंस के लिए रेलवे का नया नियम, अप्रैल से रियायती टिकट पर आधार कार्ड जरूरीआज तक रेल किराए में चाहिए छूट तो सीनियर सिटिजन को देना होगा आधार कार्डPatrika रेलवे का नया नियम, बिना आधार नंबर के नहीं मिलेगी रेल किराए में छूटJansatta नवभारत टाइम्स -दैनिक जागरण -पलपल इंडिया -Oneindia Hindi सभी १३ समाचार लेख »
>> read more

Visitors

stats counter