जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक जागरण जानिए, जयललिता के मशहूर अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने की कहानी दैनिक जागरण जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव में पैदा हुई थीं। नई दिल्लीे, (जेएनएन)। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत बेहद नाजुक हैं। 22 सितंबर से चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा है। जयललिता के समर्थक उन्हें प्यार से अम्मा कहकर पुकारते हैं। आपको बताते हैं जयललिता के अभिनेत्री से मुख्यमंत्री बनने की कहानी। जयललिता का जन्म 24 फरवरी 1948 को एक तमिल परिवार में हुआ। वह पुराने मैसूर राज्य के मांड्या जिले के पांडवपुरा तालुक के मेलुरकोट गांव ... जयललिता के लिए दुआएं-RAF को अलर्ट पर रखा,स्कूल-कॉलेज बंदPatrika जयललिता की हालत गंभीर, अपोलो के बाहर दुआ करने जुटे हजारों सर्पोटर्स Photosदैनिक भास्कर LIVE जयललिता को दिल का दौरा, राज्य और केंद्रीय बल अलर्ट परअमर उजाला नवभारत टाइम्स -एनडीटीवी खबर -Pradesh18 Hindi -Oneindia Hindi सभी ७२ समाचार लेख »
>> read more

अफगानिस्तान हमारी मोहब्बत-मेहमानवाजी का कायल - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर अफगानिस्तान हमारी मोहब्बत-मेहमानवाजी का कायल दैनिक भास्कर अफगानिस्तानछठे हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भारत मेहमानवाजी और मोहब्बत का कायल हो गया। सम्मेलन के समापन समागम में वहां के डिप्टी फारेन मिनिस्टर हिकमत खलील करजई ने कहा कि यह दोस्ती हमेशा कायम रहे। इस मौके पर मौजूद भारतीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अफगानिस्तान में आतंकवाद को सबसे बड़ी चुनौती बताया और हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। समापन समागम में करजई ने शुरुआती भाषण में कहा कि उनको पंजाबी कम आती है इसलिए वह हिंदी में बोलेंगे। किसी हिंदी भाषी की तरह से उन्होंने कहा कि वह पहली बार पंजाब आए हैं और यहां पर जो अपनापन और मोहब्बत मिली है वह विस्मरणीय है। उन्होंने ... सफल रही पाक को घेरने की रणनीतिPatrika आतंकवाद पर पाक की फजीहत, आतंक के आका को मोदी और गनी की नसीहतअमर उजाला बीमार सुषमा स्वराज की जगह हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में बोले जेटलीदैनिक जागरण Jansatta -Zee News हिन्दी -Khabar IndiaTV -नवभारत टाइम्स सभी २३० समाचार लेख »
>> read more

प्रपौत्र आशीष राय ने किया विमान दुर्घटना में नेताजी की मौत का दावा - दैनिक जागरण (Sun, 04 Dec 2016)
अमर उजाला प्रपौत्र आशीष राय ने किया विमान दुर्घटना में नेताजी की मौत का दावा दैनिक जागरण रूस में पड़ी एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि 1945 के बाद नेताजी के सोवियत संघ में प्रवेश करने की कोई संभावना नहीं है। राज्य ब्यूरो, कोलकाता : नेताजी सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र व शोधकर्ता आशीष राय ने दावा किया है कि उनके पास पुख्ता प्रमाण हैं कि नेताजी की मृत्यु 18 अगस्त, 1945 को ताइवान में विमान दुर्घटना में हुई थी। जापान के रेनकोजी मंदिर से नेताजी का भस्म भारत लाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि 1945 में नेताजी की विमान दुर्घटना में मौत होने संबंधी तीन रिपोटर्ें हैं। सोवियत संघ में उनके जाने की कोई संभावना नहीं जताई गई है। जापानी सरकार की दो रिपोटरें में ... हवाई दुर्घटना में ही हुई थी नेताजी की मौत परपोते आशीष रे ने किया दावाअमर उजाला नए दस्तावेजों से साबित होता है, हवाई दुर्घटना में मरे थे नेताजीनवभारत टाइम्स नेताजी की मौत 1945 के प्‍लेन क्रैश में ही हुई थी: आशीष रेNai Dunia PuriDunia.Com | Hindi News & Features सभी ५ समाचार लेख »
>> read more

मोहन भागवत से मिले उद्धव ठाकरे, राजनाथ - Dainiktribune (Sun, 04 Dec 2016)
Dainiktribune मोहन भागवत से मिले उद्धव ठाकरे, राजनाथ Dainiktribune नागपुर में रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की पुत्री केतकी और दामाद आदित्य को आशीर्वाद देने पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु रामदेव। – प्रेट्र. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से भेंट की। आज सुबह यहां पहुंचने के बाद ठाकरे आरएसएस मुख्यालय गए जहां उन्होंने भागवत से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे चली बैठक में क्या बातचीत हुई, इस बारे में पता नहीं चल पाया लेकिन संघ सूत्रों ने दावा किया कि यह ठाकरे की भागवत से शिष्टाचार भेंट थी। ठाकरे की शिवसेना ... नितिन गडकरी की बेटी ने की शादी, मोहन भागवत, रामदेव, राजनाथ, अमित शाह समेत कई वीआईपी बने मेहमानJansatta नितिन गडकरी की बेटी की शादी : राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई दिग्‍गजों ने की शिरकतएनडीटीवी खबर गडकरी की बेटी की शादी आज, 50 चार्टर्ड प्लेन की खबरों को किया खारिजइकनॉमिक टाइम्स अमर उजाला -Live हिन्दुस्तान -नवभारत टाइम्स -Samachar Jagat सभी २४ समाचार लेख »
>> read more

इस कोच पर लगा महिला शूटर से रेप का आरोप, जीत चुका है अर्जुन अवार्ड - Live हिन्दुस्तान (Sun, 04 Dec 2016)
Live हिन्दुस्तान इस कोच पर लगा महिला शूटर से रेप का आरोप, जीत चुका है अर्जुन अवार्ड Live हिन्दुस्तान अर्जुन पुरस्कार विजेजा शूटर व कोच पर राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने रेप का आरोप लगाया है। पीडि़ता ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि एक राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने इस मामले में चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दी थी जिस पर आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पीडि़ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी एक ओलंपिक पदक विजेता है और उसे वह दो साल से जानती है। वह दोनों एसआईए शूटिंग रेंज में एक ... महिला निशानेबाज ने लगाया कोच पर कुछ ऐसा आरोप, मच गई खलबलीPatrika जन्मदिन पर नशीला ड्रिंक पिलाकर नेशनल लेवल की शूटर से रेप, कोच पर केस दर्जOneindia Hindi राष्ट्रीय स्तर की शूटर ने ओलंपियन रह चुके कोच पर बलात्कार का आरोप लगायाएनडीटीवी खबर Jansatta -haribhoomi -Pradesh18 Hindi -नवभारत टाइम्स सभी २७ समाचार लेख »
>> read more

कैशलेस भुगतान पर साइबर अटैक का खतरा, सरकार ने जारी की चेतावनी - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
दैनिक भास्कर कैशलेस भुगतान पर साइबर अटैक का खतरा, सरकार ने जारी की चेतावनी दैनिक भास्कर नई दिल्ली.नोटबंदी के बाद देश में बढ़ रहे कैशलेस लेन-देन पर साइबर हमले का खतरा बढ़ गया है। माइक्रो एटीएम और पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीनें सबसे आसान निशाना हैं। इनसे क्रेडिट/डेबिट कार्ड्स का डेटा आसानी से चोरी हो सकता है। यह चेतावनी देश की सबसे बड़ी साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-इन ने दी है। एजेंसी ने सभी ग्राहकों, बैंकर्स व कारोबारियों को स्कीमिंग और मालवेयर के हमले से बचने के उपाय को कहा है। चोर एक छोटी से चिप से जान सकता है पासवर्ड... - सीईआरटी-इन ने बताया है कि 'कोई डाटा चोर स्वाइप मशीन में एक छोटे इलेक्ट्रानिक उपकरण (स्कीमर मशीन यानी कार्ड रीडर) को लगाकर डेबिट और ... जनधन खातों में बीते सात दिनों में 1487 करोड़ और जमा हुएअमर उजाला सावधान! माइक्रो एटीएम और स्वाइप मशीनों पर भी हो सकता है साइबर हमलादैनिक जागरण माइक्रो एटीएम-पीओएस पर हो सकता है साइबर अटैक, साइबर सिक्योरिटी एजेंसी ने किया अलर्टमनी भास्कर सभी ५ समाचार लेख »
>> read more

शादी के स्टेज पर डांसर को गोली लगी, मौत, 5 के खिलाफ केस दर्ज - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
एनडीटीवी खबर शादी के स्टेज पर डांसर को गोली लगी, मौत, 5 के खिलाफ केस दर्ज दैनिक भास्कर शादीसमारोह में मंच पर नाच रही डांसर को गोली लगने से मौत हो गई। गोली दूल्हे के साथियों ने चलाई थी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना शनिवार रात को पंजाब के बठिंडा में हुई। रविवार शाम को डांसर का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक मौड़ मंडी के आशीर्वाद पैलेस में यहां के वरूण नामक युवक की शादी हो रही थी। मंच पर आर्केस्ट्रा ग्रुप की डांसर कुलविंदर कौर और अन्य लड़कियां डांस कर रही थी। इसी दौरान गोली चली और कुलविंद्र कौर नीचे गिर गई। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस बीच गोली ... बठिेंडा में शादी समारोह में फायरिंग, स्टेज पर डांस कर रही लड़की की मौतदैनिक जागरण डांस से मना करने पर महिला डांसर की गोली मारकर हत्याPatrika पंजाब के बठिंडा में शादी समारोह के दौरान गोली चलने से 25-वर्षीय गर्भवती डांसर की मौतएनडीटीवी खबर प्रभात खबर -नवभारत टाइम्स -Live हिन्दुस्तान -पंजाब केसरी सभी १९ समाचार लेख »
>> read more

बिहार को विशेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग पर अभियान चलाएगा जदयू - दैनिक भास्कर (Sat, 03 Dec 2016)
प्रभात खबर बिहार को विशेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग पर अभियान चलाएगा जदयू दैनिक भास्कर सांसदशरद यादव ने कहा कि दिल्ली में जदयू के लिए अच्छी संभावनाएं हैं। 1991 में यहां जनता दल के पांच विधायक थे। पूर्वांचल और बिहार के लोगों की मदद से पार्टी मजबूत हो सकती है। दिल्ली में अगर हमारी ताकत बढ़ती है तो इसका असर देश के दूसरे राज्यों पर भी पड़ेगा। यहां अपनी सरकार हो तो प्रचार भी मिलता है। स्टेट कॉरेस्पोंडेंट | नई दिल्ली शराब-सट्‌टे पर पाबंदी, बिहार को विशेष और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के सूत्र के सहारे दिल्ली में सरकार बनाने के इरादे से जदयू का अभियान चलेगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां जदयू की राज्य इकाई ... मोदी का दांव और बेदम विपक्षअमर उजाला बोले नीतीश कुमार, जो काम बिहार में वह दिल्ली में क्यों नहींप्रभात खबर महागठबंधन पूरा करेगा कार्यकाल,भाजपा से नजदीकी की अटकलें गलत : नीतीशPradesh18 Hindi ABP News -एनडीटीवी खबर सभी ५४ समाचार लेख »
>> read more

मिट्टी कला बोर्ड का गठन करने की मांग - प्रभात खबर (Sun, 04 Dec 2016)
मिट्टी कला बोर्ड का गठन करने की मांग प्रभात खबर जादूगोड़ा : युवा कुम्हार समिति द्वारा कालिकापुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र उच्च विद्यालय के मैदान में रविवार को वनभोज सह वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद विद्युत वरण महतो और विशिष्ट अतिथि विधायक मेनका सरदार मौजूद थी. कार्यक्रम में समाजसेवी सह भाजपा नेता उत्तम भकत ने सांसद और विधायक से मिट्टी कला बोर्ड का गठन करने की मांग की. साथ ही कई सुझाव भी दिये. उन्होंने कहा कि मछुआरों की तरह ही सरकार कुम्हार आवास, कुम्हार बहुल क्षेत्र में लकड़ी का सरकारी डिपो बनाने, मिट्टी काटने के लिए गांव-गांव में सरकारी स्तर पर जमीन उपलब्ध ... मिट्टी कला केंद्र में गठन की उठी मांगदैनिक जागरण सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

ऊंचे दाम पर चना, गेहूं के बीच खरीदने की मजबूरी - दैनिक भास्कर (Sun, 04 Dec 2016)
Patrika ऊंचे दाम पर चना, गेहूं के बीच खरीदने की मजबूरी दैनिक भास्कर वितरण का लक्ष्य वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी को दिया जा चुका है, वितरण क्यों नहीं हुआ पता लगवाता हूं। ए के बंजारा, उप संचालक कृषि राजनांदगांव भास्कर न्यूज|घुमका बाजार में ऊंचे दाम पर चना एवं गेहूं के उन्नत बीज खरीदकर बोने को मजबूर क्षेत्र के लघु कृषक बीज ग्राम में वितरण किए जाने वाले उन्नत किस्म के गेहूं एवं चना बीज के लिए कृषि विभाग का मुंह ताक रहे हैं। जबकि दोनों फसलों की बोनी के लिए बहुत कम समय शेष है। किसानों को बेहतर उत्पादन एवं उच्च गुणवत्ता के बीज तैयार करने की योजना कृषि विभाग की धीमी चाल के कारण खटाई में पड़ती दिखाई पड़ रही है और कृषि विभाग मैदानी ... रबी फसल की बुआई पर लग रहा ग्रहण मौसम की मार से हताश हैं किसानप्रभात खबर कैशलेस ट्रांजेक्शन की ओर बढ़ रहा कृषि विभागLive हिन्दुस्तान 75 एकड़ धान की फसल में नहीं फूटीं बालियां, अब किसानों के आंसू पोंछने पहुंचे OfficerPatrika मनी भास्कर -दैनिक जागरण -अमर उजाला सभी ९ समाचार लेख »
>> read more

Visitors

stats counter