This RSS feed URL is deprecated (Tue, 23 Jan 2018)
This RSS feed URL is deprecated, please update. New URLs can be found in the footers at https://news.google.com/news
>> Read More

दावोस: GST का बचाव- FDI का न्योता, PM मोदी के भाषण में छुपे थे ये 11 संदेश - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक दावोस: GST का बचाव- FDI का न्योता, PM मोदी के भाषण में छुपे थे ये 11 संदेश आज तक पीएम नरेंद्र मोदी ने दावोस के मंच से अपना संबोधन दिया. इसमें उन्होंने न सिर्फ भारत की उपलब्ध‍ियां गिनाईं, बल्क‍ि उन्होंने दुनिया को भी अपने भाषण से संदेश दिया है. पीएम मोदी के भाषण में देश और दुनिया के लिए कई छुपे संदेश थे. दो दशक में भारत हुआ है मजबूत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भारतीय जीडीपी का जिक्र करते हुए किया. उन्होंने कहा कि दावोस में आखि‍री बार भारतीय पीएम की यात्रा 1997 में हुई थी. 1997 में भारत की जीडीपी 40 करोड़ डॉलर से कुछ ज्यादा थी. अब यह छह गुना से ज्यादा हो चुकी है. पीएम मोदी ने अपने भाषण में इस बात का उल्लेख कर यह बताने की कोशिश की है कि भारत अब विश्वशक्ति बनने के लिए तैयार है. भारत की इकोनॉमी लगातार बढ़ती जा ... दुनिया के सामने हैं ये तीन बड़े खतरे : दावोस में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातेंNDTV Khabar इन तीन चुनौतियों पर केंद्रित रहा दावोस में दिया पीएम मोदी का भाषणदैनिक जागरण WEF में बोले पीएम मोदीः जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद दुनिया के सामने सबसे बड़ी चिंताABP News मनी कॉंट्रोल (प्रेस विज्ञप्ति) -Patrika -पंजाब केसरी -अमर उजाला सभी ३७५ समाचार लेख »
>> Read More

आधार: चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल - Hindustan हिंदी (Tue, 23 Jan 2018)
Hindustan हिंदी आधार: चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल Hindustan हिंदी सुप्रीम कोर्ट ने आधार की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वालों से जानना चाहा कि नेटवर्क की दुनिया में एक व्यक्ति की विशिष्ट पहचान संख्या कैसा अंतर पैदा करेगी जबकि निजी संस्थाओं के पास यह आंकड़ा पहले से ही उपलब्ध है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने इस मामले की सुनवाई के दौरान टिप्पणी की कि नागरिकों का निजी आंकड़ा निजी संस्थाओं के पास पहले से ही है। पीठ ने याचिकाकर्ताओं से जानना चाहा कि आधार संख्या शामिल करने से क्या बदलाव होगा। संविधान पीठ के अन्य सदस्यों में न्यायमूर्ति ए के सीकरी, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड और न्यायमूर्ति अशोक भूषण शामिल हैं। कुछ ... आधार की वैधता को चुनौती देने वालों से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवालनवभारत टाइम्स सुप्रीम कोर्ट ने आधार की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वालों से ही किये सवालप्रभात खबर आधार को चुनौती देने वालों से SC ने पूछे सवालQuint Hindi APN Live हिंदी सभी ६ समाचार लेख »
>> Read More

शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प दैनिक जागरण शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में ये फैसला किया है कि वो 2019 में आम चुनाव और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी। नई दिल्ली [स्पेशल डेस्क] । बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना पूरी तरह से भाजपा पर हमलावर रही। ये पहली बार नहीं है जब शिवसेना के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ बयान दिया हो। लेकिन इस दफा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी ने कुछ फैसले भी किए। पार्टी ने साफ कर दिया कि अब हालात ऐसे बन चुके हैं कि आगे के लिए भाजपा के साथ कदमताल मिलाकर चलना मुश्किल होगा। शिवसेना 2019 के आम चुनाव और विधानसभा चुनाव अकेल लड़ेगी। लेकिन इसके साथ ये भी कहा कि अभी ... शिवसेना का दर्द : बीजेपी से गठबंधन तोड़ना शिवसेना की खिसियाहटNDTV Khabar शिवसेना-बीजेपी मामला: 'अभी तो बस मंत्र पढ़े हैं, पूर्णाहूति तो बाक़ी है'BBC हिंदी भाजपा से नाता तोड़कर अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी शिवसेना, विपक्ष ने उड़ायी खिल्लीप्रभात खबर Zee News हिन्दी -News18 इंडिया -आज तक -Oneindia Hindi सभी ११३ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter