INDvsENG: कटक में युवराज-धोनी की करिश्माई पारी, मैच के साथ सीरीज भी हमारी - आज तक (Thu, 19 Jan 2017)
आज तक INDvsENG: कटक में युवराज-धोनी की करिश्माई पारी, मैच के साथ सीरीज भी हमारी आज तक टीम इंडिया ने कटक में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भी अपने नाम कर मेहमान इंग्लैंड टीम पर 2-0 की बढ़त ले ली है और सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 382 रनों का नामुमकिन सा लक्ष्य रखा था लेकिन इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 366 रन ही बना सकी और 15 रन से मैच गंवा बैठी. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 82, जोए रूट ने 54, मोईन अली ने 55 और कप्तान इयॉन मॉर्गन ने सबसे अधिक 102 रन बनाए. वो रन आउट हुए. भारत की ओर से आर अश्विन ने तीन, जसप्रित बुमराह ने दो और भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया. इससे पहले विश्व कप-2011 में ... INDvsENG: युवी-धोनी के धमाके से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-0 से जीती सीरीज़ABP News अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो फिर हमारा स्कोर क्या होता : कोहलीएनडीटीवी खबर कटक वनडे में युवी और धोनी का धमाल, इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीजZee News हिन्दी नवभारत टाइम्स -प्रभात खबर -पंजाब केसरी -Sportskeeda Hindi सभी २०१ समाचार लेख »
>> read more

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा बने सीबीआई प्रमुख - एनडीटीवी खबर (Thu, 19 Jan 2017)
एनडीटीवी खबर दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा बने सीबीआई प्रमुख एनडीटीवी खबर नई दिल्ली: सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति पर संशय दूर करते हुए केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त आलोक कुमार वर्मा को नया निदेशक नियुक्त किया है. सीबीआई प्रमुख के रूप में वर्मा का कार्यकाल दो साल का होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने उनके नाम को मंजूरी दे ही है. इस समिति में प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं. 2 दिसंबर को अनिल सिन्हा के रिटायर होने के बाद से यह पद खाली चल रहा था. गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना सीबीआई के अंतरिम निदेशक थे. सीबीआई के नए निदेशक होंगे आलोक कुमार वर्माPatrika आलोक वर्मा होंगे नए CBI डायरेक्टर: मोदी ने दी मंजूरी; 2 साल होगा टैन्योरदैनिक भास्कर दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा बने नए सीबीआई चीफABP News आज तक -Nai Dunia -नवभारत टाइम्स -दैनिक जागरण सभी ३६ समाचार लेख »
>> read more

चीन को भारत का जवाब, हम NSG सदस्यता गिफ्ट में नहीं चाहते - Patrika (Thu, 19 Jan 2017)
Patrika चीन को भारत का जवाब, हम NSG सदस्यता गिफ्ट में नहीं चाहते Patrika परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) का सदस्यता को लेकर भारत ने चीन को जवाब दिया है कि वह एनएसजी की सदस्यता किसी गिफ्ट के तहत नहीं चाहता। नई दिल्ली. परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) का सदस्यता को लेकर भारत ने चीन को जवाब दिया है कि वह एनएसजी की सदस्यता किसी गिफ्ट के तहत नहीं चाहता। विकास मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा, "हम NSG सदस्यता गिफ्ट में नहीं चाहते। भारत अपने परमाणु अप्रसार रिकॉर्ड की वजह से इसकी सदस्यता की कोशिश लकर रहा है।" बता दें कि इससे पहले इसी सोमवार को चीन ने कहा था कि NSG में भारत की सदस्यता किसी का फेयरवेल (बराक ओबामा के) गिफ्ट नहीं है, ... तोहफ़े के तौर पर नहीं, अपने रिकॉर्ड पर मांग रहे हैं एनएसजी की सदस्यता: भारतJansatta भारत का चीन को जवाब, 'गिफ्ट' के तौर पर नहीं चाहते NSG मेंबरशिपनवभारत टाइम्स चीन के बयान पर भड़का भारत, गिफ्ट के तौर पर नहीं चाहिए NSG की सदस्यतादैनिक जागरण Oneindia Hindi -Legend News -पर्दाफाश (पंजीकरण) -News State सभी ९ समाचार लेख »
>> read more

UP गठबंधन पर फंसा पेंच!, RLD यूपी चीफ मसूद अहमद ने मुलायम सिंह को बताया BJP एजेंट - दैनिक भास्कर (Thu, 19 Jan 2017)
दैनिक भास्कर UP गठबंधन पर फंसा पेंच!, RLD यूपी चीफ मसूद अहमद ने मुलायम सिंह को बताया BJP एजेंट दैनिक भास्कर लखनऊ.यूपी विधानसभा चुनावों में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन बनने पर सपा-कांग्रेस-आरएलडी एक साथ आने की तैयारी में थे, लेकिन आरएलडी की सीटों को लेकर पेंच फंस गया है।सपा नेता राज्यसभा सांसद किरनमय नंदा ने कहा कि आरएलडी से गठबंधन पर बात कभी नहीं हुई और न करेंगे। हम कांग्रेस के साथ ही गठबंधन कर रहे हैं। दूसरी ओर, सपा की ओर से आरएलडी के गठबंधन पर मना करते ही आरएलडी के यूपी चीफ मसूद अहमद भड़क गए। dainikbhaskar.com से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि मुलायम सिंह बीजेपी के एजेंट हैं। आगे पढ़िए और क्‍या मसूद अहमद ने... सवाल:यूपी में गठबंधन पर सपा ने आपको बार-बार इग्नोर किया है, क्‍या कहेंगे? रालोद को गठबंधन में शामिल करने को लेकर कांगे्रस, सपा में सहमति नहींनवभारत टाइम्स सपा-कांग्रेस में अटकी बात, RLD ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलानआज तक UPelections: SP से गठबंधन नहीं होने पर क्‍या इस विकल्‍प को आजमाएंगे अजित सिंह...एनडीटीवी खबर ABP News -Live हिन्दुस्तान -बीबीसी हिन्दी -अमर उजाला सभी ११६ समाचार लेख »
>> read more

एटा में स्कूली बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत - दैनिक जागरण (Thu, 19 Jan 2017)
दैनिक जागरण एटा में स्कूली बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत दैनिक जागरण एटा के अलीगंज क्षेत्र में दरियाबगंज मार्ग पर गांव असदपुरा के पास स्कूल बस व ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। सीधी टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 13 स्कूली बच्चे हैं। एटा (जेएनएन)। प्राइवेट स्कूलों की मनमर्जी और प्रशासनिक लापरवाही ने गुरुवार को 12 अबोध बच्चों की जान ले ली। जिला प्रशासन की ओर से सर्दी की छुïट्टी कर देने के बावजूद सुबह घने कोहरे में हुए हृदयविदारक हादसे में एक स्कूली बस और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में 12 बच्चों और बस ड्राइवर की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक बच्चे घायल हो गए। मरने वालों में साइकिल से विद्यालय जा रहीं वे दो बहनें भी शामिल हैं, जिन्हें ... घर से स्कूल तक का सफर है खतरों भराअमर उजाला यूपी के एटा में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 12 बच्चों सहित 13 की मौत, PM मोदी ने जताया दुखZee News हिन्दी एटा स्कूल बस हादसे पर पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुखABP News पंजाब केसरी -News18 इंडिया -खास खबर -Oneindia Hindi सभी १०० समाचार लेख »
>> read more

समाजवादी पार्टी में टिकटों के घमासान पर बोले शिवपाल, 'जसवंतनगर से ही लड़ूंगा चुनाव' - ABP News (Thu, 19 Jan 2017)
ABP News समाजवादी पार्टी में टिकटों के घमासान पर बोले शिवपाल, 'जसवंतनगर से ही लड़ूंगा चुनाव' ABP News सैफ़ई: समाजवादी पार्टी में ख़त्म हुए सियासी घमासान के बाद शिवपाल सिंह यादव आज पहली बार सैफ़ई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो कुछ हुआ उसके बाद तो चुनाव लड़ने का मन नहीं करता लेकिन आप लोगों को छोड़ भी नहीं सकता हूं इसलिए मैं जसवंतनगर सीट से ही चुनाव लड़ूंगा. समाजवादी दंगल के बाद पहली बार सैफई पहुंचे थे शिवपाल. यूपी के सबसे ताकतवर यादव कुनबे में वर्चस्व की जंग खत्म होने के बाद गुरुवार को एसपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव पहली बार समाजवादी पार्टी के गढ़ सैफई पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी ... जनता चाहती है, मैं जसवंतनगर से ही लडूंगा चुनाव: शिवपालLive हिन्दुस्तान खुद शिवपाल ने की जसवंतनगर से चुनाव लड़ने की घोषणाअमर उजाला फिर लडेंगे जसवंतनगर से चुनाव, रिकार्ड जीत से देंगे भितरघातियों को करारा जवाब : शिवपालआर्यावर्त Sanjeevni Today -पलपल इंडिया -News State -Cobrapost Hindi (प्रेस विज्ञप्ति) सभी ८ समाचार लेख »
>> read more

जानें क्या है जलीकट्टू और क्यों मचा है इस पर बवाल - दैनिक जागरण (Thu, 19 Jan 2017)
दैनिक जागरण जानें क्या है जलीकट्टू और क्यों मचा है इस पर बवाल दैनिक जागरण नई दिल्ली, मनीष नेगी। तमिलनाडु में पोंगल त्योहार के दौरान खेला जाना वाला लोकप्रिय खेल जलीकट्टू पर प्रतिबंध हटाने को लेकर राज्य में बवाल मचा हुआ है। राज्य में कई जगहों पर इसको लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। तमिलनाडु सरकार ने केंद्र सरकार से अध्यादेश लाने की मांग की है। अध्यादेश के जरिए कानून बनाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटा जा सकता है। जलीकट्टू पर प्रतिबंध. साल 2011 में यूपीए सरकार ने जलीकट्टू पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन सत्ता में आने के बाद एनडीए सरकार ने 8 जनवरी 2016 में इसको हरी झंडी दे दी। बीते साल सुप्रीम कोर्ट ने इस पर पाबंदी लगाते हुए राज्य सरकार की ... क्या परंपरा के नाम पर जान की बाजी लगाना सही है?ABP News Jallikattu Row : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ झटकेPatrika पीएम ने अध्यादेश की उम्मीद पर पानी फेराNai Dunia नवभारत टाइम्स -एनडीटीवी खबर -प्रभात खबर -मनी कॉंट्रोल सभी १६३ समाचार लेख »
>> read more

हलवे के साथ होगा बजट छपाई का काम शुरूः जानें क्या है हलवा सेरेमनी - ABP News (Thu, 19 Jan 2017)
ABP News हलवे के साथ होगा बजट छपाई का काम शुरूः जानें क्या है हलवा सेरेमनी ABP News नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली आज हलवा सेरेमेनी के तहत हलवा बनाकर बजट 2017-18 के दस्तावेजों की छपाई का काम शुरू करवाएंगे. इसी के साथ करीब समेत प्रिंटिंग प्रेस के तमाम कर्मचारियों समेत वित्त मंत्रालय के 100 अधिकारियों को बजट पेश होने तक नजरबंद कर दिया जाएगा. मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस ने आज इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी है. इस बार केंद्र सरकार 1 फरवरी को आम बजट पेश करेगी. बजट 2017-18 के दस्‍तावेजों की प्रिंटिंग की प्रक्रिया गुरुवार यानी आज 19 जनवरी को हलवा सेरेमनी की परंपरा के साथ शुरू हो जाएगी. FM @arunjaitley to participate in Halwa Ceremony today marking the beginning of ... हलवा खिलाने के साथ शुरू हुई बजट बनने की शुरुआतअमर उजाला बजट 2017 : 'हलवा सेरेमनी' के साथ शुरू हुई बजट प्रक्रिया, हलवा खाने के साथ नजरबंद हुए 100 अधिकारीएनडीटीवी खबर हलवा रस्म के साथ बजट दस्तावेजों का प्रकाशन शुरूनवभारत टाइम्स Live हिन्दुस्तान -पंजाब केसरी -दैनिक जागरण -Patrika सभी २७ समाचार लेख »
>> read more

सचिवालय में CBI की दबिश, सिसोदिया ने पीएम पर किया वार - आज तक (Thu, 19 Jan 2017)
आज तक सचिवालय में CBI की दबिश, सिसोदिया ने पीएम पर किया वार आज तक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है. सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. विज्ञापन फंड में गड़बड़ी की जांच के लिए सीबीआई की टीम दिल्ली सचिवालय पहुंची है. सिसोदिया ने सीबीआई की इस कार्रवाई पर टि्वटर के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला, सिसोदिया ने लिखा, 'मोदी जी! मैं तो सुबह से अपने घर और दफ्तर में इंतज़ार कर रहा था'. उन्होंने आगे लिखा कि आपकी ये सीबीआई की कार्रवाई से आपके चहेते पंजाब में ड्रग माफिया मजीठिया को नहीं बचा पाएगी. दरअसल सिसोदिया पर अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैंपेन 'टॉक टू एके' में ... मनीष सिसोदिया से डरी हुई है सीबीआई : केजरीवालPatrika मनीष सिसोदिया से डरती है CBI: अरविंद केजरीवालनवभारत टाइम्स सीबीआई ने कई दस्तावेज की जांच की, AAP ने कहा, डर गयी है भाजपाप्रभात खबर अमर उजाला -दैनिक भास्कर सभी ६३ समाचार लेख »
>> read more

अब 30 हजार के लेन-देन पर जरूरी हो सकता है PAN - पंजाब केसरी (Thu, 19 Jan 2017)
पंजाब केसरी अब 30 हजार के लेन-देन पर जरूरी हो सकता है PAN पंजाब केसरी नई दिल्लीः नोटबंदी और कैश निकासी पर पाबंदी के साथ कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने के बाद सरकार अब इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई नहीं देना चाहती है, इसके लिए सरकार कड़े कदम उठा सकती है। माना जा रहा है कि सरकार पैन कार्ड के माध्यम से कैश-लेन देन की सीमा में कटौती कर सकती है। सूत्रों के अनुसार, अब कम नकदी लेन-देन पर भी पैन कार्ड देने पड़ सकता है। माना जा रहा है कि सरकार बजट में इसकी घोषणा कर सकती है। बता दें कि वर्तमान में 50 हजार रुपए से अधिक के नकद लेन-देन पर पैन देने की सीमा को कम करके 30 हजार रुपए तक लाया जा सकता है। इसके अलावा सरकार एक सीमा से अधिक नकदी निकालने पर कैश ... 30 हजार के लेन-देन पर भी देना होगा पैन कार्ड नंबरPatrika अब 30 हजार रुपए तक के लेनदेन पर देना पड़ सकता है पैन कार्ड!haribhoomi नकदी देने पर कैश हैंडलिंग चार्ज भी लगा सकती है सरकारInstant ख़बर Firstpost Hindi सभी २२ समाचार लेख »
>> read more

Visitors

stats counter