This RSS feed URL is deprecated (Tue, 23 Jan 2018)
This RSS feed URL is deprecated, please update. New URLs can be found in the footers at https://news.google.com/news
>> Read More

रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 36139 पर बंद - Nai Dunia (Tue, 23 Jan 2018)
Nai Dunia रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 36139 पर बंद Nai Dunia मुंबई। मंगलवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार ने नया इतिहास रच दिया। मार्केट खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने लंबी छलांग लगाई और रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। सेंसेक्स जहां पहली बार 36000 के स्तर के पार गया वहीं निफ्टी भी 11000 के ऊपर कारोबार करने लगा। दिन के अंत में भी बाजार रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स जहां 341 अंकों की तेजी के साथ 36139 के स्तर पर बंद हुआ है वहीं निफ्टी 117 अंकों की तेजी के साथ 11083 के स्तर पर बंद हुआ है। वैश्विक बाजार में तेजी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी के चलते तमाम एशियाई बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। जापान का निक्केई एक फीसद की बढ़त के साथ 24058 के स्तर पर, चीन का शांघाई 0.64 फीसद की तेजी के साथ 3523 के ... सेंसेक्स 36 हजार, निफ्टी 11 हजार के पार, निवेशकों की पूंजी 1 लाख करोड़ रु से ज्यादा बढ़ीABP News निफ्टी पहली बार 11000 के पार बंद, सेंसेक्स 36100 के ऊपरमनी कॉंट्रोल (प्रेस विज्ञप्ति) बाजार में तेजी की ये है वजह, यहां इनवेस्ट कर आप भी उठा सकते हैं लाभHindustan हिंदी Webdunia Hindi -प्रभात खबर -मनी भास्कर -Tarunmitra सभी ८६ समाचार लेख »
>> Read More

अगर PNB में हैं बैक अकाउंट तो 25 जनवरी से पहले निपटा लें जरूरी काम, वरना... - Oneindia Hindi (Tue, 23 Jan 2018)
Oneindia Hindi अगर PNB में हैं बैक अकाउंट तो 25 जनवरी से पहले निपटा लें जरूरी काम, वरना... Oneindia Hindi नई दिल्ली। अगर आपका बैंक अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है तो बैंक की सलाह है कि अप 25 जनवरी से पहले ही अपने सभी जरूरी काम निपटा लें, वरना आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बैंक ने एडवाजयरी जारी कर अपने अकाउंट होल्डर्स से कहा है कि वो 25 जनवरी से पहले बैंक से जुड़ा अपना जरूरी काम निपटा लें। वरना आपको बैंक से जुड़े कामों के लिए 31 जनवरी तक का इंतजार करना होगा। 25 जनवरी से पहले निपटा लें जरूरी काम. पीएनबी ने एडवाजयरी जारी कर अपने खाताधारकों से कहा है कि वो 25 जनवरी से पहले अपने जरूरी काम निपटा लें, क्योंकि 29 जनवरी को वह अपने कोर बैंक‍िंग स‍िस्टम को अपग्रेड कर रहे हैं। इसकी वजह से 29 और 30 तारीख को पीएनबी की बैंक‍िंग से जुड़े कामों में दिक्कतें आ सकती है ... PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 25 जनवरी से पहले निपटा लें जरूरी काम, वरना...Zee News हिन्दी PNB के ग्राहक हैं, तो 25 जनवरी से पहले निपटा लें जरूरी कामआज तक PNB के ग्राहक 25 जनवरी तक निपटा लें सारे काम, नहीं तो झेलनी होगी परेशानीपंजाब केसरी FE - Hindi -Special Coverage News -Sanjeevni Today -दैनिक जागरण सभी १० समाचार लेख »
>> Read More

पेट्रोलियम मंत्रालय को जेटली के बजट से उम्मीद, कम हो उत्पाद शुल्क की दर - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण पेट्रोलियम मंत्रालय को जेटली के बजट से उम्मीद, कम हो उत्पाद शुल्क की दर दैनिक जागरण पेट्रोलियम मंत्रालय को जेटली के बजट से उम्मीद, कम हो उत्पाद शुल्क की दर आगामी बजट में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती सरकार के लिए आसान नहीं है। नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आगामी बजट से देश का पेट्रोलियम मंत्रालय पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में कटौती की मांग कर रहा है। मंत्रालय यह मांग ईंधन की बढ़ती कीमतों के प्रभाव से निपटने के लिए कर रहा है। यह जानकारी पेट्रोलियम मंत्रालय के दो अधिकारियों ने सोमवार को दी है। मोदी सरकार पर, जो इस के अंत तक कुछ बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल की शुरुआत में लोक सभा होने जा रहे हैं, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची तेल कीमतों के चलते दबाव है। दक्षिण एशियाई देशों में भारत में पेट्रोल और डीजल की खुदरा ... पेट्रोलियम मंत्रालय ने की वित्त मंत्री से ये खास गुजारिश, क्या बढ़े दामों से मिलेगी राहतZee News हिन्दी घट सकती है पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटीABP News बजट 2018: पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती चाहता है पेट्रोलियम मंत्रालयनवभारत टाइम्स आज तक -NDTV Khabar -Patrika -News18 इंडिया सभी ९५ समाचार लेख »
>> Read More

रेलवे ने सभी जोन से कहा, कबाड़ हटाइए, इसे बेचकर राजस्व कमाइए - NDTV Khabar (Tue, 23 Jan 2018)
NDTV Khabar रेलवे ने सभी जोन से कहा, कबाड़ हटाइए, इसे बेचकर राजस्व कमाइए NDTV Khabar रेलवे ने अपने सभी जोन को इस वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी कबाड़ हटाने का निर्देश दिया है, ताकि न केवल रेल परिसर को स्वच्छ रखा जाए. ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 23 जनवरी, 2018 9:33 PM. 105 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. रेलवे ने सभी जोन से कहा, कबाड़ हटाइए, इसे बेचकर राजस्व कमाइए. रेल मंत्री पीयूष गोयल (फाइल फोटो). खास बातें. रेलवे ने सभी जोन से कबाड़ हटाने का निर्देश दिया; रेलवे ने कहा, कबाड़ बेचकर राजस्व कमाइए; रेल परिसर को स्वच्छ रखने के लिए उठाया यह कदम. नई दिल्ली: रेलवे ने अपने सभी जोन को इस वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी कबाड़ हटाने का निर्देश दिया है, ताकि न केवल रेल परिसर को स्वच्छ रखा जाए, बल्कि इसकी बिक्री से अतिरिक्त राजस्व कमाया जाए. रेल मंत्रालय के डेटा के अनुसार ... और अधिक »
>> Read More

साल 2018 में 7.4 फीसद की ग्रोथ से बढ़ सकता है भारत, चीन को छोड़ देगा पीछे: IMF - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण साल 2018 में 7.4 फीसद की ग्रोथ से बढ़ सकता है भारत, चीन को छोड़ देगा पीछे: IMF दैनिक जागरण नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भारत साल 2018 में 7.4 फीसद की ग्रोथ से बढ़ सकता है, जो कि चीन की 6.8 फीसद की अनुमानित ग्रोथ से ज्यादा है। सोमवार को यह जानकारी आईएमएफ ने दी है। बीते साल नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर के कार्यान्वयन के कारण आईं मुश्किलों के बाद अब भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो चुका है। वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के इतर दावोस (स्विटजरलैंड) में सोमवार को जारी अपने नवीनतम विश्व आर्थिक आउटलुक (डब्ल्यूईओ) अपडेट में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (इंटरनेशनल मॉनीटरी फंड) ने साल 2019 में भारत के लिए 7.8 फीसद वृद्धि दर का अनुमान लगाया है। हालांकि साल 2018 और साल 2019 के लिए ग्रोथ प्रोजक्शन को अक्टूबर 2017 विश्व आर्थिक आउटलुक के बाद से नहीं बदला गया है ... 2018 में भारतीय इकोनॉमी सबसे तेजी से बढ़ेगी, पांचवे स्थान पर पहुंची इस मामले में रैंकिंगअमर उजाला पीएम मोदी के दावोस पहुंचने से पहले गुड न्यूज, चीन से तेज होगी भारत की अर्थव्यवस्थाआज तक विदेशी निवेशकों के लिए भारत दुनिया की 5वीं सबसे आकर्षक इकॉनमीनवभारत टाइम्स Samay Live -ABP News -Firstpost Hindi -Khabar IndiaTV सभी ३२ समाचार लेख »
>> Read More

बजट 2018: जनधन योजना में ओवरड्राफ्ट की सीमा बढ़ा सकती है सरकार - Firstpost Hindi (Tue, 23 Jan 2018)
Firstpost Hindi बजट 2018: जनधन योजना में ओवरड्राफ्ट की सीमा बढ़ा सकती है सरकार Firstpost Hindi सरकार जनधन योजना में ओवरड्राफ्ट की सीमा बढ़ा सकती है. माना जा रहा है कि ओवरड्राफ्ट की सीमा बढ़ाकर इसके तहत आंत्रप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने की योजना है. सूत्रों का कहना है कि इस साल बजट में इसका ऐलान किया जा सकता है. नरेंद्र मोदी सरकार ने 2014 में जनधन योजना पेश किया था. अभी तक इसके ओवरड्राफ्ट की सीमा 5000 रुपए है, जिसे बढ़ाकर 10,000 रुपए किया जा सकता है. जनधन योजना का दूसरा चरण अगस्त 2018 में पूरा हो रहा है. सरकार उद्यमिता को बढ़ावा देने में इस योजना का इस्तेमाल कर सकती है. अब तक जनधन योजना में 30.97 करोड़ खाते खुल चुके हैं. प्रधानमंत्री जनधन योजना की वेबसाइट के मुताबिक, जनवरी 2017 तक 73,689.72 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं. करीब 24 करोड़ खाताधारकों के पास ... जनधन में बढ़ेगी ओवरड्राफ्ट सीमाः सूत्रमनी कॉंट्रोल (प्रेस विज्ञप्ति) सभी २ समाचार लेख »
>> Read More

हवाई जहाज जैसी खूबियों वाली दो नयी ट्रेनें ला रही रेलवे, ज्यादा तेज और आरामदायक होगा आपका सफर, जानें... - प्रभात खबर (Tue, 23 Jan 2018)
प्रभात खबर हवाई जहाज जैसी खूबियों वाली दो नयी ट्रेनें ला रही रेलवे, ज्यादा तेज और आरामदायक होगा आपका सफर, जानें... प्रभात खबर भारतीय रेलवे इस साल जून महीने तक अपनी तरह की पहली सेमी हाई स्पीड, स्वचालित ट्रेन लांच करने जा रही है. यह ट्रेन सामान्य ट्रेनों के मुकाबले 20 प्रतिशत कम समय में अपनी दूरी तय करेगी. चेन्नई स्थित रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) में इन ट्रेनों के सेट्स तैयार हो रहे हैं और 16 फुली एयर-कंडीशंड कोचेज वाली पहली ट्रेन जून 2018 तक लांच कर दी जायेगी. इस नयी रेलगाड़ी को ट्रेन 18 का नाम दिया गया है और माना जाता है कि ये ट्रेनें मौजूदा शताब्दी ट्रेनों की जगह लेंगी. वहीं इसी तर्ज पर तैयार हो रही दूसरी नयी ट्रेन, जिसे ट्रेन 20 नाम दिया गया है, की लांचिंग साल 2020 में होने की उम्मीद है. इन्हें मौजूदा राजधानी ट्रेनों की जगह इस्तेमाल किया जाना है. आईसीएफ के जनरल ... आ रही हैं दो नई वर्ल्ड क्लास ट्रेनें, 20% कम वक्त में तय होगा सफरनवभारत टाइम्स जून से पटरियों पर हाई स्पीड 'बिना इंजन' वाली ट्रेनें, 160km/h की रफ्तार, जानें अन्य खासियतेंJansatta जून में शुरू होगी सेमी हाई स्पीड स्वचालित ट्रेनNews Track Oneindia Hindi -Times Now -Youthens News (ब्लॉग) सभी ७ समाचार लेख »
>> Read More

मारुति सुजुकी के हरियाणा से पलायन पर कांग्रेस हमलावर - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण मारुति सुजुकी के हरियाणा से पलायन पर कांग्रेस हमलावर दैनिक जागरण मारुति सुजुकी के हरियाणा से पलायन पर कांग्रेस हमलावर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के हरियाणा से पलायन पर आपत्ति जताई है। उन्होंने सरकार से निवेश पर श्वेत पत्र लाने की मांग की है। जेएनएन, चंडीगढ़। कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी द्वारा निवेश के लिए हरियाणा के बजाय गुजरात को तरजीह देने पर कांग्रेस हमलावर हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने स्विफ्ट के पूरे उत्पादन को हरियाणा से पलायन करने के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही वर्तमान सरकार में हुए वास्तविक निवेश और पहले से चल रहे उद्योगों के पलायन पर श्वेतपत्र लाने की मांग कर डाली। पूर्व उद्योग मंत्री सुरजेवाला ने कहा ... मारुति स्विफ्ट उद्योग का हरियाणा से पलायन: सुरजेवालादेशबन्धु मारुति स्विफ्ट उद्योग का हरियाणा से पलायन प्रदेश सरकार की विफलता का प्रमाण : सुरजेवालाUnivarta सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

रेनो क्विड से मुकाबले के लिए आई डैटसन की ऑटोमेटिक रेडी गो - Times Now (Tue, 23 Jan 2018)
Times Now रेनो क्विड से मुकाबले के लिए आई डैटसन की ऑटोमेटिक रेडी गो Times Now निसान मोटर इंडिया ने आज अपनी एंट्री लेवल मॉडल रेडी-गो का ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (एएमटी) संस्करण पेश करने की घोषणा की है। इसकी कीमत 3.8 लाख रुपए रखी गई है। रेनो क्विड से मुकाबले के लिए आई डैटसन की ऑटोमेटिक रेडी गो. डैटसन रेडी गो एएमटी लॉन्च. नई दिल्ली: निसान मोटर इंडिया ने एंट्री लेवल मॉडल रेडी-गो का ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (एएमटी) वेरिएंट पेश कर दिया है। इसकी कीमत 3.8 लाख रुपए रखी गई है। ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले लीक हुई Datsun Go Cross, इन कारों से होगा मुकाबला. कंपनी ने बयान में कहा कि नए ग्राहकों को रेडी-गो स्मार्ट ड्राइव आटो की आपूर्ति पूरे देश में आज से शुरू हो जाएगी। निसान की नयी कार नए डुअल-ड्राइविंग मोड और रश आवर मोड के साथ आती ... निसान की डटसन रेडी-गो का AMT वर्जन लॉन्च, आम लोगों की पहुंच में होगी कीमतNavodaya Times डेटसन ने भारत में लॉन्‍च की ऑटोमैटिक रेडी-गो, कीमत 3.80 लाख से शुरूIndiaTV Paisa सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

मारुति की 6 और हुंडई की 3 कारें सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 पैसेंजर व्हीकल की सूची में शामिल - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण मारुति की 6 और हुंडई की 3 कारें सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 पैसेंजर व्हीकल की सूची में शामिल दैनिक जागरण नई दिल्ली (पीटीआई)। मारुति सुजुकी इंडिया ने घरेलू पैसेंजर व्हीकल (PV) बाजार में दिसंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की सूची में हमेशा की तरह अपने सबसे ज्यादा मॉडल्स के साथ जगह बनाई हुई है। इस सूची में मारुति के 6 मॉडल्स शामिल हैं, जिसमें मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, मारुति की प्रतिद्वंद्वी हुंडई मोटर इंडिया की दिसंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 पैसेंजर व्हीकल्स की सूची में तीन मॉडल्स शामिल हैं। ऑल्टो पहले स्थान पर: सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के मुताबिक मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) की एंट्री लेवल कार ऑल्टो सबसे ज्यादा बिकी है। कंपनी ने दिसंबर 2017 में इसकी 17.26 फीसद वृद्धि के ... दिसंबर 2017 सेल्स: मारुति की कारों का दबदबा, टॉप 10 में शामिल 6 कारेंनवभारत टाइम्स दिसंबर में यात्री वाहन बाजार पर मारुति, हुंडई का दबदबाIndia.com हिंदी टॉप10 लिस्‍ट में केवल इन तीन कंपनियों के मॉडल हैं शामिल, मारुति-हुंडई के बाद इस कंपनी की कार ने जीता ग्राहकों का दिलIndiaTV Paisa सभी ४ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter