₹10 लाख से अधिक की जमा की सूचना आयकर विभाग को देंगे बैंक - Jansatta (Thu, 19 Jan 2017)
Jansatta ₹10 लाख से अधिक की जमा की सूचना आयकर विभाग को देंगे बैंक Jansatta 500 और 1,000 का नोट बंद करने के बाद सरकार ने पुराने नोटों को जमा कराने के लिए 50 दिन का समय दिया था। Author भाषा नई दिल्ली | January 19, 2017 21:06 pm. आयकर भवन. आयकर विभाग ने बैंकों से किसी खाते में एक साल में 10 लाख रुपए से अधिक की जमा तथा क्रेडिट कार्ड के बिलों के लिए एक लाख रुपए या अधिक के नकद भुगतान की जानकारी उसे उपलब्ध कराने को कहा है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की 17 जनवरी की अधिसूचना में कर अधिकारियों को सूचित किए जाने वाले नकद लेनदेने का अधिसूचित किया गया है। इसके लिए ई-प्लेटफॉर्म स्थापित किया गया है। इसके अलावा सीबीडीटी ने अपनी नवंबर, 2016 के निर्देश ... आपके बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड पेमेंट पर है आयकर विभाग की कड़ी नजरनवभारत टाइम्स नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा हुए 10 लाख रुपये तो IT करेगी जांचNews State सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

केंद्र और राज्यों में सहमति, 2 करोड़ रुपये तक की कर चोरी में तत्काल जमानत - नवभारत टाइम्स (Thu, 19 Jan 2017)
नवभारत टाइम्स केंद्र और राज्यों में सहमति, 2 करोड़ रुपये तक की कर चोरी में तत्काल जमानत नवभारत टाइम्स वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था में मुश्किलों को कम करने के लिए केंद्र और राज्यों में दंड के प्रावधानों को नरम करने पर सहमति बनी है। इससे किसी व्यापारी द्वारा की गई 2 करोड़ रुपये तक की कर चोरी में तत्काल जमानत मिल सकेगी। जीएसटी परिषद की पिछली बैठक में फैसला किया गया कि गिरफ्तारी का प्रावधान सिर्फ जालसाजी तथा जुटाए गए कर को सरकारी खजाने में निर्धारित समय में जमा नहीं कराने पर ही लागू होगा। एक अधिकारी ने कहा कि ऐसे मामले जिनमें कर चोरी 2 करोड़ रुपये से अधिक नहीं है, उनमें जीएसटी कानून के उल्लंघन के लिए गिरफ्तार व्यक्ति को तत्काल जमानत मिल सकेगी। अधिकारी ... जीएसटी के प्रावधान होंगे थोड़े नरम, 2 करोड़ तक का टैक्स चुराने वालों को मिलेगी तुरंत जमानतदैनिक जागरण जीएसटी में दो करोड़ तक की कर चोरी जमानती अपराधNai Dunia GST में सजा के प्रावधान होंगे नरम, 2 करोड़ तक की टैक्स चोरी में हाथोंहाथ मिलेगी जमानतमनी भास्कर News State सभी ६ समाचार लेख »
>> read more

अब 30000 रुपये तक के लेनदेन पर भी देना पड़ सकता है PAN ! - ABP News (Thu, 19 Jan 2017)
ABP News अब 30000 रुपये तक के लेनदेन पर भी देना पड़ सकता है PAN ! ABP News नई दिल्लीः केंद्र की सरकार नकद लेनदेन को कम करने के लिए और कड़े कदम उठा सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार पैन कार्ड के माध्यम से कैश लेन देन की सीमा में कटौती कर सकती है. इसके तहत 50 हजार रुपये से ज्यादा नकद लेनदेन पर पैन सीमा कम करके 30 हजार रुपये तक की जा सकती है. माना जा रहा है कि सरकार आगामी बजट में इसका ऐलान करने वाली है और अगर ऐसा हुआ तो इसके जरिए देश में कैश लेनदेन पर निश्चित तौर पर असर पड़ेगा. मौजूदा समय में 50,000 रुपए से ऊपर के कैश लेनदेन पर पैन कार्ड देना अनिवार्य होता है जिसे सरकार घटाकर 30,000 रुपये कर सकती है. 'इकोनॉमिक टाइम्स' के हवाले से आ रही इस खबर के ... Budget 2017 तैयार हो जाएं तीस हजार के लेन-देन पर दिखाना पड़ सकता है PANअमर उजाला अब 30 हजार के लेन-देन पर जरूरी हो सकता है PANपंजाब केसरी 30 हजार के लेन-देन पर भी देना होगा पैन कार्ड नंबरPatrika Instant ख़बर -haribhoomi -Samachar Jagat -पर्दाफाश (पंजीकरण) सभी २२ समाचार लेख »
>> read more

एक्सिस बैंकः मुनाफा 73% घटा, ब्याज आय 4% बढ़ी - मनी कॉंट्रोल (Thu, 19 Jan 2017)
दैनिक जागरण एक्सिस बैंकः मुनाफा 73% घटा, ब्याज आय 4% बढ़ी मनी कॉंट्रोल वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक का मुनाफा 73.4 फीसदी घटकर 579.6 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक का मुनाफा 2175.3 करोड़ रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक की ब्याज आय 4.1 फीसदी बढ़कर 4,333.7 करोड़ रुपये पर रही है। वित्त वर्ष 2016 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक की ब्याज आय 4,162 करोड़ रुपये रही थी। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक की अन्य आय 45.4 फीसदी बढ़कर 3400 करोड़ रुपये पर रही है। वित्त वर्ष 2016 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक की अन्य आय 2338 करोड़ रुपये रही थी। तिमाही दर ... Q3 नतीजे: यस बैंक के मुनाफे में 30.6% का उछाल, एक्सिस बैंक का मुनाफा 73% गिरादैनिक जागरण Yes Bank: मुनाफा 30.6% बढ़ा, ब्याज आय 30.3% बढ़ीपंजाब केसरी फेडरल बैंक का Q3 में मुनाफा 26.4% बढ़ामनी भास्कर IndiaTV Paisa -PuriDunia.Com | Hindi News & Features -शेयर मंथन -Bhasha-PTI सभी २६ समाचार लेख »
>> read more

बजट 2017: नोटबंदी से घायल रियल एस्टेट को मोदी से उम्मीद - आज तक (Thu, 19 Jan 2017)
आज तक बजट 2017: नोटबंदी से घायल रियल एस्टेट को मोदी से उम्मीद आज तक नोटबंदी के बाद रियल एस्टेट सेक्टर को मोदी सरकार के आम बजट का बेसब्री से इंतजार है. नोटबंदी ने इसी सेक्टर में सबसे ज्यादा लोगों को बेरोजगार किया है. प्रतिबंधित की गई 500 और 1000 रुपये की करेंसी ने इस सेक्टर को लगभग ठप कर दिया क्योंकि सेक्टर को रफ्तार इसी करेंसी से मिलती रही है. सेक्टर में सुधार के अहम कानून बनाए जा चुके हैं. अब आगामी बजट से सेक्टर को उम्मीद है कि सरकार ऐसे प्रावधान करे जिससे लंबे समय से मंदी के दौर से गुजर रहे सेक्टर में रौनक वापस आए. वहीं बजट के जरिए मोदी सरकार की भी कोशिश सबके लिए हो घर अपना या सस्ते घर (अफोर्डेबल हाउस) का सपना पूरा करने के लिए बड़ा कदम ... जानिए रियल एस्टेट सेक्टर की सरकार से है क्या उम्मीदें?पंजाब केसरी सभी ३ समाचार लेख »
>> read more

कई सहकारी बैंकों ने रिजर्व बैंक को किया गुमराह - दैनिक जागरण (Thu, 19 Jan 2017)
दैनिक जागरण कई सहकारी बैंकों ने रिजर्व बैंक को किया गुमराह दैनिक जागरण यह हेरफेर कई करोड़ रुपये की है। कुछ कोऑपरेटिव बैंकों ने रिजर्व बैंक को गलत जानकारी दी। नई दिल्ली, प्रेट्र। आयकर विभाग ने सहकारी बैंकों के कामकाज पर अंदेशा जताया है। पत्र लिखकर विभाग ने रिजर्व बैंक को बताया है कि इनमें से कई बैंकों के खातों में गड़बडि़यां हैं। जांच के दौरान पाया गया है कि नोटबंदी के बाद नकदी के रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ की गई है। यह हेरफेर कई करोड़ रुपये की है। कुछ कोऑपरेटिव बैंकों ने रिजर्व बैंक को गलत जानकारी दी। विभाग ने एक रिपोर्ट तैयार की है। इसमें मुंबई और पुणे के दो मामलों का खास तौर से जिक्र है। इन बैंकों ने 500 और 1000 के पुराने नोटों में 113 करोड़ ... नोटबंदी : आयकर विभाग को सहकारी बैंको में करोड़ों की गड़बड़ी होने का शक, RBI को लिखी चिट्ठीNews State सभी ४ समाचार लेख »
>> read more

अपने स्थायी कर्मचारियों के वेतन में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी एयर इंडिया - Zee News हिन्दी (Thu, 19 Jan 2017)
Zee News हिन्दी अपने स्थायी कर्मचारियों के वेतन में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी एयर इंडिया Zee News हिन्दी नयी दिल्ली: पिछले करीब पांच साल में पहली बार एयर इंडिया अपने स्थायी कर्मचारियों के वेतन में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी।एयरलाइन ने पिछले साल परिचालन लाभ में आने के बाद अपने स्थायी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। ईंधन कीमतों में कमी तथा यात्रियों की संख्या में वृद्धि के साथ पिछले वित्त वर्ष में एयर इंडिया ने 105 करोड़ रूपये का परिचालन लाभ अर्जित किया था। पिछले एक दशक में पहली बार ऐसा हुआ है कि कंपनी को परिचालन लाभ हुआ है। कर्मचारियों को भेजे गए एक परिपत्र में एयर इंडिया के कार्यकारी निदेशक ए जयचन्द्रन ने कहा कि पिछले साल हुए परिचालन लाभ ... और अधिक »
>> read more

वोडाफोन ने 17 सर्किल में शुरू की अपनी सुपरनेट 4जी सर्विस, जानिए किन शहरों में मिलेगी सुविधा - Jansatta (Thu, 19 Jan 2017)
Jansatta वोडाफोन ने 17 सर्किल में शुरू की अपनी सुपरनेट 4जी सर्विस, जानिए किन शहरों में मिलेगी सुविधा Jansatta देश में निजी क्षेत्र की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने अपने सभी 17 सर्किलों में 'सुपरनेट 4जी' सर्विस शुरू कर दी है। कंपनी का कहना है कि उसने आगामी मार्च तक 2017 तक 2400 कस्बों में 4जी सेवाएं शुरू कराने का टारगेट रखा है। कंपनी ने एक बयान में कहा है,' केरल, कर्नाटक, कोलकाता, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, हरियाणा, उत्तर प्रदेश पूर्व, गुजरात, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, असम, पूर्वोत्तर, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश पश्चिम, ओडिशा व पंजाब में उसके ग्राहक अब सुपरनेट 4जी का लाभ उठा सकते हैं।' कंपनी ने गुरुवार को नासिक (महाराष्ट्र सर्किल), जयपुर (राजस्थान) और सहारनपुर (पश्चिमी उत्तर प्रदेश ... रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने शुरु की सुपरनेट 4जी सर्विस, 17 सर्किलों में हुई शुरुआतदैनिक जागरण रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने 17 सर्किलों में शुरू की सुपरनेट 4जी सेवाप्रभात खबर वोडाफोन ने सुपरनेट 4जी सर्विस अब इन शहरों में मुहैया करवानी शुरू कीएनडीटीवी खबर IndiaTV Paisa -PuriDunia.Com | Hindi News & Features सभी ८ समाचार लेख »
>> read more

बाजार में मजबूती का रूख, 51 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स - Zee News हिन्दी (Thu, 19 Jan 2017)
Zee News हिन्दी बाजार में मजबूती का रूख, 51 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स Zee News हिन्दी मुंबई : आम बजट की तैयारियां शुरू होने के बीच शेयर बाजारों में आज मजबूती का रूख दिखा। बंबई शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन मजबूत हुआ और इसका प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स लगभग 51 अंक और चढ़कर 27,308.60 अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों का कहना है कि मजबूत वैश्विक रूख के बीच विदेशी व घरेलू वित्तीय संस्थानों के लिवाली समर्थन ने बाजार को मजबूत किया। आज तेल एवं गैस तथा सरकारी क्षेत्र की कंपनियों के शेयर चमक में रहे। तीस प्रमुख शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के दौरान 27,348.19 से 27,219.89 अंक के दायरे में घट बढ़ के बाद अंतत: 50.96 अंक के सुधार के साथ 27,308.60 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स कल 21.98 ... सेंसेक्स में 51 अंक की मज़बूती, शेयर बाज़ार 27308 पर बंदJansatta सेंसेक्स में 51 अंकों की मजबूतीदेशबन्धु सरकारी कंपनियों में तेजी, शेयर बाजार मजबूतWebdunia Hindi सभी ५ समाचार लेख »
>> read more

भारतीय राज्यों के प्रदर्शन को मापेगा भारत नवप्रवर्तन सूचकांक - नवभारत टाइम्स (Thu, 19 Jan 2017)
भारतीय राज्यों के प्रदर्शन को मापेगा भारत नवप्रवर्तन सूचकांक नवभारत टाइम्स दावोस, 19 जनवरी :: विश्व आर्थिक मंच, नीति आयोग, विश्व बौद्धिक संपदा संगठन तथा कोरनेल यूनिवर्सिटी भारतीय नवप्रवर्तन सूचकांक तैयार करने के लिये साथ मिलकर काम करेंगे। यह सूचकांक भारतीय राज्यों को नवप्रवर्तन की भावना को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी :सीईओ: अमिताभ कांत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि प्रतिस्पर्धा और सहकारी संघवाद भारत की प्रगति के लिये महत्वपूर्ण हैं। यह सूचकांक राज्यों को एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने में प्रोत्साहित करेगा तथा इससे समावेशी वृद्धि के लिये बेहतर नीति तैयार हो सकेगी। प्रत्येक ... और अधिक »
>> read more

Visitors

stats counter