आइटी कंपनियों पर अमेरिकी वीजा प्रोग्राम के दुरुपयोग का आरोप - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण आइटी कंपनियों पर अमेरिकी वीजा प्रोग्राम के दुरुपयोग का आरोप दैनिक जागरण जेटली ने एच-1बी वीजा पर पाबंदियों के मसले पर अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन से बातचीत की और उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया। नई दिल्ली, प्रेट्र। अमेरिका ने भारतीय आइटी कंपनियों टीसीएस, इन्फोसिस और कग्निजेंट पर नाजायज तरीके से ज्यादा से ज्यादा एच-1बी वीजा हासिल करने के लिए अतिरिक्त आवेदन लॉटरी सिस्टम में डालने का आरोप लगाया है। ट्रंप प्रशासन वीजा जारी करने की इस व्यवस्था को बदलकर योग्यता आधारित इमिग्रेशन पॉलिसी अपनाना चाहता है। पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस में ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ बड़ी आउटसोर्सिग कंपनियां वीजा जारी करने की ... जेटली ने अमरीकी प्रशासन से एच-1बी वीजा मुद्दे पर की बातPatrika अमेरिका ने टीसीएस, इंफोसिस पर एच-1 बी वीजा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगायाएनडीटीवी खबर अमेरिका ने TCS, इन्फोसिस पर H-1B वीजा के नॉर्म्स तोड़ने का आरोप लगायादैनिक भास्कर सभी १४ समाचार लेख »
>> Read More

सरकार अड़ी, होटलों को करना होगा सर्विस चार्ज के तहत वसूली गई राशि का खुलासा - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण सरकार अड़ी, होटलों को करना होगा सर्विस चार्ज के तहत वसूली गई राशि का खुलासा दैनिक जागरण होटल व रेस्टोरेंट में खाने के बिल में जोड़े जा रहे सर्विस चार्ज को लेकर सरकार कड़ा रुख अपनाने जा रही है। जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। होटल व रेस्टोरेंट में खाने के बिल में जोड़े जा रहे सर्विस चार्ज को लेकर सरकार कड़ा रुख अपनाने जा रही है। केंद्रीय उपभोक्ता मामले व खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि रेस्टोरेंट और होटलों को सर्विस चार्ज में वसूली जाने वाली धनराशि का खुलासा करना होगा। खाने के बिल में प्रिंट होकर आने वाले इस मद का कहीं कोई जिक्र नहीं किया जाता है। पासवान ने एक सवाल के जवाब में बताया कि होटल व रेस्टोरेंट वालों का कहना है कि वे वसूली जाने वाली ... सर्विस चार्ज लेने पर दंड के लिए कानून की जरूरत नहीं: पासवानPatrika मैन्यू के हिसाब से बिल जारी करें होटल, कस्टमर की मर्जी बगैर सर्विस चार्ज वसूलना गलतमनी भास्कर सभी ४१ समाचार लेख »
>> Read More

गर्मी के दौरान ट्रेनों के सफर को सुगम बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने उठाए ये कदम - एनडीटीवी खबर (Sun, 23 Apr 2017)
एनडीटीवी खबर गर्मी के दौरान ट्रेनों के सफर को सुगम बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने उठाए ये कदम एनडीटीवी खबर नई दिल्ली: रेलवे ने यह सुनिश्चित करने के लिए सिलसिलेवार कदम उठाए हैं कि गर्मी के मौसम में अधिकतम यात्री ट्रेनों में सफर कर सकें. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतीक्षा सूची (वेटिंग लिस्ट) वाले यात्रियों को 'विकल्प' कार्यक्रम के तहत बिना अतिरिक्त किराये के राजधानी या शताब्दी जैसी उच्च सेवा सहित दूसरी ट्रेनों से जाने का विकल्प दिया गया है. समान गंतव्य के लिए वैकल्पिक ट्रेन की सुविधा हासिल करने की सुविधा इस साल 1 अप्रैल को शुरू की गयी और शुरुआत के बाद से इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. 'विकल्प' सुविधा 1 अप्रैल, 2017 से पहले बुक किए गए ई-टिकट के लिए ... मांग बढ़ी, लंबी दूरी की ट्रेनों में 3AC कोचों की संख्या बढ़ाएगा रेलवेZee News हिन्दी सभी ८ समाचार लेख »
>> Read More

रेल यात्रा पर सारी जानकारी देगा 'हिंदरेल' - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण रेल यात्रा पर सारी जानकारी देगा 'हिंदरेल' दैनिक जागरण नई दिल्ली, प्रेट्र : जल्द ही आपको ट्रेन से संबंधित सवालों का जवाब जानने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं रहेगी। जून माह से ट्रेन से संबंधित सभी सवालों के जवाब एक मेगा एप के जरिये मिल सकेंगे। इसका नाम हिंदरेल (Hद्बठ्ठस्त्रक्त्रड्डद्बद्य) रखा जा सकता है। इस मेगा एप में रेलवे के अब तक के सारे एप शामिल किए जाएंगे। भारतीय रेलवे एक ऐसा नया एप बना रहा है, जो कि ट्रेनों के के बारे में पूरी जानकारी देगा। इसके जरिये गाडि़यों के आने, जाने, लेट होने, रद होने, प्लेटफॉर्म नंबर, रनिंग स्टेटस और सीट उपलब्धता के बारे में जाना जा सकेगा। इसके अलावा इससे टैक्सी, लाने ले जाने की सुविधा, ... अब ट्रेन से सफर होगा और आसान, ये है रेलवे का नया तोहफापंजाब केसरी जून में रेलवे का मेगा ऐप, ट्रेन की मिलेगी हर जानकारी, रेलवे को होगा मुनाफाPatrika जून में रेलवे का मेगा ऐप, ट्रेन से जुड़ी जानकारी के अलावा टूर पैकेज, टैक्सी की भी हो सकेगी बुकिंगनवभारत टाइम्स Jansatta -Oneindia Hindi सभी १४ समाचार लेख »
>> Read More

पंचवर्षीय योजना का अंत: बड़े नीतिगत बदलाव की बड़ी बातें - नवभारत टाइम्स (Sun, 23 Apr 2017)
नवभारत टाइम्स पंचवर्षीय योजना का अंत: बड़े नीतिगत बदलाव की बड़ी बातें नवभारत टाइम्स देश में तेजी से बदलाव लाने के लिए नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की तीसरी बैठक रविवार को हुई। सूत्रों के मुताबिक, नीति (नैशनल इंस्टिट्यूट फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया) आयोग की बैठक में भारत में बदलाव लाने का अगले 15 साल का रोडमैप पेश हुआ। इससे पहले पंचवर्षीय योजनाएं बनी करती थीं। 12वीं पंचवर्षीय योजना 31 मार्च 2017 को खत्म होनेवाली थी, लेकिन मंत्रालयों को अपने कामकाज निपटाने के लिए आखिरी पंचवर्षीय योजना को छह महीने का विस्तार दे दिया गया है। इसकी अवधि पूरे होते ही साथ ही नेहरू के समाजवाद के इस प्रमुख घटक का खात्मा हो जाएगा। नई व्यवस्था में तीन साल का ऐक्शन ... पंचवर्षीय योजना खत्म कर 3 साल का ऐक्शन प्लान लाएगी मोदी सरकारपलपल इंडिया सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

दिल्ली से अलवर के बीच प्रस्तावित रेल लिंक से महज 30 मिनट में पहुंच जाएंगे गुरुग्राम - नवभारत टाइम्स (Sat, 22 Apr 2017)
नवभारत टाइम्स दिल्ली से अलवर के बीच प्रस्तावित रेल लिंक से महज 30 मिनट में पहुंच जाएंगे गुरुग्राम नवभारत टाइम्स दिल्ली से गुरुग्राम की यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली से अलवर के बीच प्रस्तावित रैपिड रेल के निर्माण के बाद दोनों शहरों के बीच की 90 मिनट की दूरी महज 30 मिनट में ही पूरी हो जाएगी। इस रेल लिंक के 2023 से शुरू होने की उम्मीद है। एनसीआरटीसी की ओर से रैपिड रेल के निर्माण के लिए शनिवार को हुई हाई लेवल मीटिंग में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली से अलवर की 180 किलोमीटर लंबी इस लाइन के लिए कंपनी का बोर्ड अगले दो महीने में मंजूरी दे देगा। उसके बाद तीन महीने में दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा सरकारों की मंजूरी ले ली जाएगी। दिल्ली से अलवर का सफर सिर्फ 104 मिनट मेंPatrika हाई स्पीड रैपिड रेल दिल्ली से अलवर पहुंचाएगी 104 मिनट मेंपंजाब केसरी सभी १२ समाचार लेख »
>> Read More

वर्ष 2030 तक 7250 अरब डॉलर की हो सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था... - एनडीटीवी खबर (Sun, 23 Apr 2017)
एनडीटीवी खबर वर्ष 2030 तक 7250 अरब डॉलर की हो सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था... एनडीटीवी खबर नई दिल्‍ली: देश में 8 प्रतिशत सालाना वृद्धि दर के हिसाब से अर्थव्यवस्था का आकार 2030 तक तीन गुना से अधिक 7250 अरब डॉलर या 469 लाख करोड़ रुपये हो जाने का अनुमान है. नीति आयोग ने यह अनुमान जताया है. फिलहाल डॉलर का मूल्य 64.65 रुपये होने के आधार पर भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार 2110 अरब डॉलर है. नीति आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संचालन परिषद की बैठक में भारतीय अर्थव्यवस्था के आकार का अनुमान जताया. बैठक में 28 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने कहा, 'हमारे जीडीपी का आधार बड़ा है. अगर हमारी वृद्धि अगले 15 साल औसतन ... वर्ष 2030 तक 7250 अरब डालर की हो सकती है भारतीय अर्थव्यवस्थाSamachar Jagat सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

एटीएम में नहीं मिला कैश लोग लगाते रहे चक्कर - दैनिक भास्कर (Sun, 23 Apr 2017)
अमर उजाला एटीएम में नहीं मिला कैश लोग लगाते रहे चक्कर दैनिक भास्कर नोटबंदीके बाद एटीएम में कैश डलने पर लोगों को कुछ राहत मिल थी। कुछ दिनों से अधिकांश एटीएम में कैश नहीं मिलता। रविवार को बैंकों में अवकाश था। कैश की जरूरत को पूरा करने के लिए एटीएम से उम्मीद थी, लेकिन अधिकांश एटीएम में कैश नहीं मिला। लोग कैश के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर चक्कर लगाते रहें। कुछ एटीएम का शटर बंद था, जो खुले थे उनमें भी कैश नहीं था। लोगों ने बैंक अधिकारियों से एटीएम में कैश डलवाने की मांग की है। ताकि जरूरत पड़ने पर लोग एटीएम से कैश निकलवा सके। शहर में करीब 45 एटीएम हैं, जो लोगों की सुविधा के लिए कॉलोनी और मुख्य रोड पर लगाएं हुए हैं। कुछ स्थानों पर कई ... कैश की आस में एटीएम पर निराशादैनिक जागरण सभी ३३ समाचार लेख »
>> Read More

सरकारी वेबसाइट से 10 लाख से भी ज्यादा लोगों की आधार डिटेल्स लीक - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक सरकारी वेबसाइट से 10 लाख से भी ज्यादा लोगों की आधार डिटेल्स लीक आज तक झारखंड डायरोक्टोरेट ऑफ सोशल सिक्योरिटी की देखरेख में रह रहे एक वेबसाइट में आए प्रोग्रामिंग एरर की वजह से 10 लाख से भी ज्यादा नागरिकों को अपनी डिजिटल आइडेंटीटी से समझौता करना पड़ा है. 'हिंदुस्तान टाइम्स' की खबर के मुताबिक, इस गलती की वजह से झारखंड के ओल्ड एज पेंशन स्किम वाले उपभोक्ताओं के नाम, पता, आधार नंबर और बैंक अकाउंट डिटेल्स का खुलासा हो गया है. झारखंड में करीब 1.6 मिलियन पेंशनर्स हैं, जिसमें से 1.4 मिलियन उपभोक्ताओं ने अपने महीने के पेंशन को सीधे अपने बैंक अकाउंट में पाने के लिए बैंक अकाउंट को आधार नंबर से जोड़ रखा है. अब उनके सारे प्राइवेट डिटेल्स ... पहले धोनी और अब 10 लाख से ज्यादा लोगों की आधार डिटेल्स लीकपंजाब केसरी सभी १७ समाचार लेख »
>> Read More

मुंबईवासी खरीद रहे हैं देश में सबसे महंगा पेट्रोल, जानिए क्याें - Nai Dunia (Sun, 23 Apr 2017)
Nai Dunia मुंबईवासी खरीद रहे हैं देश में सबसे महंगा पेट्रोल, जानिए क्याें Nai Dunia मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इस वक्त देश में सबसे महंगा पेट्रोल बिक रहा है। राज्य सरकार की ओर से सूखा उपकर (ड्रॉट सेस) लगाए जाने के बाद ही मुंबईवासी सबसे महंगा पेट्रोल खरीदने पर मजबूत हुए हैं। आंकड़ों के मुताबिक मुंबई के लोग प्रति लीटर पेट्रोल के लिए 77.45 रुपए चुका रहे हैं जो देशभर में सबसे अधिक है। अन्य जगह क्या हैं पेट्रोल के दाम. टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक नागपुर में पेट्रोल की कीमत लगभग 77.14 रुपए हो गई है। नागपुर और मुंबई में पेट्रोल की कीमत भोपाल से कहीं ज्यादा है। यहां पर पेट्रोल की कीमत 75.85 है, जो कि अभी तक देश में सबसे महंगा था। राजधानी ... देश में पेट्रोल का सबसे ज्यादा दाम चुका रहे मुंबईवासीनवभारत टाइम्स मुंबई में देश भर से महंगा हुआ पेट्रोल, सरकार ने सूखा उपकर के नाम पर बढ़ाए दामपलपल इंडिया सभी ६ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter