सुब्रत सहारा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 7 अगस्त तक जमा कराने होंगे 1500 करोड़ - आज तक (Tue, 25 Jul 2017)
आज तक सुब्रत सहारा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 7 अगस्त तक जमा कराने होंगे 1500 करोड़ आज तक सुप्रीम कोर्ट ने सहारा चीफ सुब्रत राय को 7 जुलाई तक 1500 करोड़ रुपये जमा कराने के आदेश दिए हैं. सुब्रत पर निवेशकों का पैसा न लौटाने का आरोप है. जिसके खिलाफ बाजार नियामक संस्था (SEBI) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी को लेकर अगली सुनवाई के लिए 11 सितंबर की तारीख दी है. सुब्रत राय की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि 247 करोड़ रुपए जमा करा दिए गए हैं. जबकि बाकी 305.21 करोड़ 12 अगस्त तक जमा करा दिया जाएगा. बता दें कि सहारा प्रमुख ने 15 जुलाई तक ... सुप्रीम कोर्ट का सुब्रत रॉय को 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का आदेशABP News सहारा प्रमुख सुब्रत राय को 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपये जमा करने का आदेशNDTV Khabar सहारा प्रमुख सुब्रत राय को SC ने दिए 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश!Zee News हिन्दी नवभारत टाइम्स -प्रभात खबर -अमर उजाला -News18 इंडिया सभी २२ समाचार लेख »
>> Read More

Jio की वजह से Airtel को लगा झटका, 75 फीसदी तक हुआ घाटा - आज तक (Tue, 25 Jul 2017)
आज तक Jio की वजह से Airtel को लगा झटका, 75 फीसदी तक हुआ घाटा आज तक देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ जून में समाप्त पहली तिमाही में 74.89% की गिरावट के साथ 367 करोड़ रुपये रह गया. नयी कंपनी रिलायंस जियो के दूरसंचार सेवाओं के क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा शुरू करने और नुकसानदेह मूल्य निर्धारण ने एयरटेल के कामकाज पर बुरा असर डाला. भारती एयरटेल ने पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 1,462 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया था. चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून में एयरटेल की कुल आय 14% गिरकर 21,958 करोड़ रुपये रह गयी. पिछले साल इसी अवधि में उसने 25,546 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया था. भारती एयरेटल के प्रबंध ... पहली तिमाही में भारती एयरटेल का मुनाफा 75% तक गिरानवभारत टाइम्स एयरटेल के मुनाफे में 75 फीसदी की गिरावटBusiness Standard Hindi जियो के धमाके बाद 75 फीसदी घटा एयरटेल का मुनाफाPatrika सभी ६ समाचार लेख »
>> Read More

सीएनजी के दाम दिल्ली में 1.11 रुपये प्रति किलो बढ़े, पीएनजी 33 पैसे प्रति यूनिट महंगी - नवभारत टाइम्स (Tue, 25 Jul 2017)
आज तक सीएनजी के दाम दिल्ली में 1.11 रुपये प्रति किलो बढ़े, पीएनजी 33 पैसे प्रति यूनिट महंगी नवभारत टाइम्स नयी दिल्ली, 25 जुलाई भाषा दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 1.11 रुपये किलो जबकि घरों में पाइप के जरिये पहुंचने वाली रसोई गैस के दाम में 33 पैसे प्रति यूनिट :एससीएम: की वृद्धि की गयी है। एक जुलाई से लागू माल एवं सेवा कर :जीएसटी: के तहत नई कर की दर के कारण यह वृद्धि की गयी है। इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने जीएसटी लागू होने के बाद लागत के प्रभाव को कम करने के लिये दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस :सीएनजी: तथा पाइप्ड नेचुरल गैस :पीएनजी: के दाम में वृद्धि की घोषणा की है। कीमत में इस समीक्षा से दिल्ली में सीएनजी के दाम में 1.11 ... दिल्ली-NCR में बढ़े CNG-PNG के दाम, जानें कहां कितने होंगे प्राइसआज तक CNG और PNG के दामों में बढ़ोतरी, जानिए नई दरेंPatrika दिल्‍ली में CNG 1.11 रुपए और PNG 33 पैसे महंगी हुई, IGL ने की घोषणामनी भास्कर पलपल इंडिया -अमर उजाला सभी ८ समाचार लेख »
>> Read More

2 हजार के नोटों की छपाई हुई बंद, पांच महीने से नहीं छप रहे नोट - पंजाब केसरी (Tue, 25 Jul 2017)
पंजाब केसरी 2 हजार के नोटों की छपाई हुई बंद, पांच महीने से नहीं छप रहे नोट पंजाब केसरी नई दिल्लीः आने वाले दिनों में 2000 के नोट कम दिखाई देने वाले हैं। सरकार ने पांच महीने पहले ही नोटी की छपाई बंद कर दी है। रिजर्व बैंक के गलियारों से इस खबर की पुष्टि हो गई है। जानकार इसकी वजह मार्केट में 2 हजार के नोटों का फ्लो ज्यादा होना और छोटे नोटों की किल्लत को बता रहे हैं। यही वजह है कि लेनदेन के प्रचलन को और बेहतर बनाने के लिए आने वाले दिनों में 200 के नोट को लाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मैसूर में आरबीआई की प्रिंटिंग प्रेस ने 2 सौ रुपए के नए नोटों की छपाई शुरू कर दी है। पिछले दिनों आपने 200 रुपए के नोट बाजार में आने की खबर तो सुन ही ली होगी। उस दौरान ये अफवाह भी ... अगले महीने से आपकी जेब में होगा 200 रुपये का नोटअमर उजाला आरबीआई ने दो हजार के नोट की छपाई रोकीHindustan हिंदी RBI क्यों नहीं गिन पाया 500-1000 के नोट, राज्‍यसभा में उठे सवालNai Dunia The Lallantop -Outlook Publishing (पंजीकरण) सभी ७ समाचार लेख »
>> Read More

जिन किसानों ने 25 पैसे किलो बेचा था वही खरीद रहे हैं सौ रुपए किलो में टमाटर - Nai Dunia (Tue, 25 Jul 2017)
दैनिक जागरण जिन किसानों ने 25 पैसे किलो बेचा था वही खरीद रहे हैं सौ रुपए किलो में टमाटर Nai Dunia पᆬोटो क्रमांक- 25जेएसपी 1, 2, 3 दो माह सड़क में फेंके गए थे टमाटर, 25जेएसपी 4 बागबहार में सौ रुपए किलो टमाटर। जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। टमाटर नगरी के नाम से प्रसिद्घ लुड़ेग, पत्थलगांव, बागबहार क्षेत्र सहित पूरे जिले में इन दिनों टमाटर सौ रुपए किलो बिक रहे हैं। जिन किसानों ने 25 पैसे प्रति किलो टमाटर बेचा था आज वही सौ रुपए किलो टमाटर में खरीदने को मजबूर हैं। जनवरी-पᆬरवरी माह में पत्थलगांव विकासखंड में किसानों द्वारा कीमत नहीं मिलने पर सैकड़ों क्विंटल टमाटर सड़क पर फेंके गए थे एवं मवेशियों को खिलाया गया था। दिए गए थे। जिले भर के बाजार में टमाटर की किल्लत हो गई है। कीमत में उछाल जारी, थाली से छू हुई तरकारीदैनिक जागरण टमाटर की लाली ने बिगाड़ा लोगों का जायकाअमर उजाला सब्जियों के भाव आसमान परPatrika Samay Live -ABP News -नवभारत टाइम्स -मनी भास्कर सभी २३ समाचार लेख »
>> Read More

वोडाफोन-आइडिया विलय अगले साल पूरा होने की संभावना - Samachar Jagat (Tue, 25 Jul 2017)
Samachar Jagat वोडाफोन-आइडिया विलय अगले साल पूरा होने की संभावना Samachar Jagat नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया तथा आइडिया सेल्यूलर का प्रस्तावित विलय अगले साल सिरे चढ़ सकता है। दोनों कंपनियों ने यह उम्मीद जताई। आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला व वोडाफोन के सीईटो वितोरियो कोलाओ ने एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है, हम भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के वोडाफोन इंडिया व आइडिया सेल्यूलर में प्रस्तावित विलय को मंजूरी देने के फैसले का स्वागत करते हैं। बाकी सांविधिक मंजूरियां भी जल्द मिलने की उम्मीद है और हमें यह सौदा 2018 के दौरान पूरा होने की उम्मीद है। दोनों कंपनियों ने इस विलय की घोषणा ... Vodafone – Idea मर्जर को मिली सीसीआई की मंजूरी, अब मिलकर देंगे जियो को टक्करInext Live वोडाफोन-आइडिया मर्जर: प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी विलय सौदे को मंजूरीदैनिक जागरण वोडाफोन, आइडिया के मर्जर को CCI ने दी मंजूरीनवभारत टाइम्स प्रभात खबर -Zee News हिन्दी -Tarunmitra -मनी भास्कर सभी १८ समाचार लेख »
>> Read More

बेरोजगारी के डर से ड्राइवरलेस कारों को अनुमति नहीं देगी सरकार - दैनिक जागरण (Tue, 25 Jul 2017)
दैनिक जागरण बेरोजगारी के डर से ड्राइवरलेस कारों को अनुमति नहीं देगी सरकार दैनिक जागरण गडकरी ने कहा कि सरकार ओला और ऊबर जैसी टैक्सी एग्रीगेटर कंपनियों के एकाधिकार और मनमानी को समाप्त करना चाहती है। नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। भारत में किसी ड्राइवरलेस कार को अनुमति नहीं दी जाएगी। ड्राइवरलेस कार बेरोजगारी पैदा करती है। यदि इसे अनुमति दी गई तो देश में बेरोजगारी बढ़ने का खतरा है। इसके बजाय सरकार ऐसी जीपीएस आधारित टैक्सी सेवाओं को बढ़ावा देगी जिसमें छोटे-बड़े सभी लोगों को सस्ती टैक्सी सेवाएं शुरू करने का मौका मिले। इससे ओला और ऊबर जैसी एग्रीगेटर कंपनियों का एकाधिकार एवं मनमानी खत्म करने में मदद मिलेगी। केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं ... ड्राइवरलेस कार का सपना छोड़ दें भारतीय, सरकार नहीं देगी इजाजतआज तक परिवहन मंत्री ने बिना ड्राइवर वाली कार को दिखाया 'रेड सिग्नल'पंजाब केसरी सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना, कहा- बढ़ेगी बेरोजगारीअमर उजाला नवभारत टाइम्स -Zee News हिन्दी -Oneindia Hindi -राष्ट्रीय खबर सभी २० समाचार लेख »
>> Read More

निफ्टी 10000 अंक का आंकड़ा पार करने के बाद नीचे आया, सेंसेक्स भी रिकॉर्ड स्तर से फिसला - प्रभात खबर (Tue, 25 Jul 2017)
प्रभात खबर निफ्टी 10000 अंक का आंकड़ा पार करने के बाद नीचे आया, सेंसेक्स भी रिकॉर्ड स्तर से फिसला प्रभात खबर मुंबई : नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी मंगलवार को कुछ समय के लिए ऐतिहासिक 10,000 अंक के आंकड़े को पार कर गया. हालांकि, निवेशकों द्वारा हालिया लाभवाले आइटी, फार्मा, वाहन और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में मुनाफा काटने से अंत में यह मामूली नुकसान से बंद हुआ. निफ्टी शुरुआती कारोबार में 10,000 अंक के ऐतिहासिक स्तर को पार कर अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 10,011.30 अंक पर पहुंच गया. कुछ बड़ी कंपनियों के उम्मीद से बेहतर नतीजों और विदेशी कोषों और घरेलू संस्थानों की सतत लिवाली से निफ्टी ने इस ऐतिहासिक स्तर को छुआ. अंत में निफ्टी 1.85 अंक या 0.02 प्रतिशत के नुकसान से 9,964.55 ... रिकॉर्ड हाई छूने के बाद शेयर बाजार में मुनाफावसूली, सपाट बंद हुआ निफ्टी और सेंसेक्सदैनिक जागरण रिकॉर्ड ऊंचाई छूने के बाद नीचे बाजारः निफ्टी 10000 के नीचे, सेंसेक्स 32228 पर बंदABP News शेयर बाजार : 10011 का दिन का सर्वोच्च स्तर छूने के बाद निफ्टी 9965 के स्तर पर बंद हुआNDTV Khabar आज तक -पंजाब केसरी -News18 इंडिया -नवभारत टाइम्स सभी ७८ समाचार लेख »
>> Read More

यात्रियों को लुभाने के लिए खान-पान में बड़ा बदलाव करेगी एयर इंडिया - 7 खास बातें - NDTV Khabar (Tue, 25 Jul 2017)
NDTV Khabar यात्रियों को लुभाने के लिए खान-पान में बड़ा बदलाव करेगी एयर इंडिया - 7 खास बातें NDTV Khabar सबसे पहले एयर इंडिया के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए इसे लागू किया जाएगा. ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 25 जुलाई, 2017 8:32 PM. Share. ईमेल करें. टिप्पणियां. यात्रियों को लुभाने के लिए खान-पान में बड़ा बदलाव करेगी एयर इंडिया - 7. एयर इंडिया नए मेन्यू के साथ यात्रियों को लुभाने की कोशिश करेगी. नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास श्रेणी के यात्रियों को लुभाने के लिए नया मेन्यू लेकर आ रही है. एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार यात्रियों को विभिन्न वाइन, मॉकटेल और ... एयर इंडिया की फ्लाइट में मिलेगी वाइन, कॉकटेल के साथ देसी व्‍यंजनों का तड़काOneindia Hindi सभी २ समाचार लेख »
>> Read More

सांड से टकराकर पटरी से उतरी मेमू ट्रेन, बड़ा हादसा दला - नवभारत टाइम्स (Tue, 25 Jul 2017)
नवभारत टाइम्स सांड से टकराकर पटरी से उतरी मेमू ट्रेन, बड़ा हादसा दला नवभारत टाइम्स अमौसी रेलवे स्टेशन के पास सोमवार रात लखनऊ से कानपुर जा रही मेमू ट्रेन से सांड टकरा गया और फंसकर करीब सौ मीटर तक घिसटता चला गया। इससे एक बोगी के पहिए पटरी से उतर गए और चार सौ मीटर तक ट्रेन बेपटरी दौड़ती रही। इसके बावजूद ड्राइवर या गार्ड को भनक तक नहीं लगी। हालांकि ट्रेन के स्टेशन पहुंचने से पहले बोगी ट्रैक पर आ गई और रुकने के बाद ट्रेन कानपुर के लिए रवाना हो गई। दूसरी ट्रेन के लिए प्वाइंट बनाने के दौरान स्लीपर और मोटर क्षतिग्रस्त मिलने पर मामले का खुलासा हुआ। जानकारी होते ही खलबली मच गई और अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद क्षतिग्रस्त स्लीपर और पॉइंट मोटर बदलने का काम शुरू ... चलती ट्रेन के नीचे आ गया आवारा सांड़ और फिर ऐसा हुआindipendent लखनऊ में सांड से टकराई मेमू ट्रेन, पटरी क्षतिग्रस्त, हादसा टलाअमर उजाला सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter