अजीत डोभाल मुख्य षड्यंत्रकारी, सीमा विवाद नहीं सुलझा सकते- चीनी मीडिया - NDTV Khabar (Tue, 25 Jul 2017)
NDTV Khabar अजीत डोभाल मुख्य षड्यंत्रकारी, सीमा विवाद नहीं सुलझा सकते- चीनी मीडिया NDTV Khabar 'ग्लोबल टाइम्स' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि मौजूदा सीमा विवाद के पीछे मुख्य षड्यंत्रकारियों में डोभाल को शामिल माना जा सकता है. IANS, Updated: 26 जुलाई, 2017 1:19 AM. 1Share. ईमेल करें. टिप्पणियां. अजीत डोभाल मुख्य षड्यंत्रकारी, सीमा विवाद नहीं सुलझा सकते- चीनी मीडिया. अजीत डोभाल ब्रिक्स देशों के एनएसए की बैठक में शामिल होने के लिए शुक्रवार को चीन जा रहे हैं (फाइल फोटो). बीजिंग: चीन के एक दैनिक समाचार-पत्र ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दोनों देशों के बीच जारी सीमा विवाद का एक मुख्य षड्यंत्रकारी करार देते हुए कहा है कि डोभाल की शुक्रवार ... अजित डोभाल की यात्रा पर पानी फेरने में जुटा चीनदैनिक जागरण NSA मीटिंग से पहले फिर चीन का अड़ियल रुख, भारत को कहा सेना हटाने से खत्म होगा गतिरोधआज तक डोकलाम गतिरोध : चीन का दावा-भारत ने हमारी सीमा में घुसने की बात 'स्वीकार' कीZee News हिन्दी प्रभात खबर -News18 इंडिया -Oneindia Hindi -अमर उजाला सभी १८९ समाचार लेख »
>> Read More

शिक्षा मित्रों को नहीं मिली राहत, SC ने सहायक शिक्षक मानने से कर दिया इनकार - दैनिक जागरण (Tue, 25 Jul 2017)
दैनिक जागरण शिक्षा मित्रों को नहीं मिली राहत, SC ने सहायक शिक्षक मानने से कर दिया इनकार दैनिक जागरण 12 सिंतबर 2015 को हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के करीब 1.72 लाख शिक्षामित्रों का सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजन को निरस्त कर दिया था। माला दीक्षित, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों की भर्ती और शिक्षामित्रों के समायोजन के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। जहां एक ओर 172000 शिक्षा मित्रों को कोर्ट से झटका लगा है वहीं 165000 सहायक शिक्षकों को कोर्ट से राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजन रद करने के हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराया है। हालांकि शिक्षामित्रों को जरूरी ... उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों के समायोजन रद्द करने का इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने सही ठहरायानवभारत टाइम्स उप्र के शिक्षामित्रों को आंशिक राहत, नहीं जाएगी नौकरीSamay Live यूपी के 1.72 लाख शिक्षा मित्रों को राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सहायक शिक्षक मानने से इंकार कियाNDTV Khabar दैनिक भास्कर -Hindustan हिंदी -ABP News -प्रभात खबर सभी ४८ समाचार लेख »
>> Read More

चीन ने अमेरिका को चेताया, कहा- 'गैरदोस्ताना खतरनाक' गतिविधियों को रोके - नवभारत टाइम्स (Tue, 25 Jul 2017)
नवभारत टाइम्स चीन ने अमेरिका को चेताया, कहा- 'गैरदोस्ताना खतरनाक' गतिविधियों को रोके नवभारत टाइम्स दक्षिणी व पूर्वी सागर क्षेत्र पर चीन और अमेरिका में बढ़ती तनातनी के बीच पेइचिंग ने वॉशिंगटन से कहा है कि वह 'गैरदोस्ताना खतरनाक' सैन्य गतिविधियों को रोक दे। चीन ने मंगलवार को इस बात से साफ इनकार किया उसके लड़ाकू विमान के पायलटों ने अंतरराष्ट्रीय वायु सीमा में अमेरिका के टोही विमानों के खिलाफ खतरनाक तरीके से विमान उड़ाया था जिसके कारण अमेरिकी पायलट को दिक्कत हुई थी। चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रेन जियोक्येंग ने एक बयान जारी कर कहा कि दो J-10 लड़ाकू विमान के पायलटों की प्रतिक्रिया कानूनी, जरूरी और प्रफेशनल थी। रेन ने अमेरिका के टोही विमानों की बढ़ती ... चीनी विमानों ने पूर्वी चीन सागर में अमेरिकी नौसैन्य विमान को किया बाधित - पेंटागनआज तक ...तो अासमान में हो जाती टक्कर, जब चीनी लड़ाकू विमानों ने US के टोही विमान को घेरादैनिक जागरण चीन-अमेरिका तकरार: अमेरिकी टोही विमान को चीनी लड़ाकू विमानों ने घेरा!Zee News हिन्दी Jansatta -Hindustan हिंदी -Nai Dunia -Webdunia Hindi सभी १७ समाचार लेख »
>> Read More

फ्यूचर में चीन बड़ा खतरा होगा, उसकी इकोनॉमी पांच गुना बड़ी: इंडियन आर्मी - दैनिक भास्कर (Tue, 25 Jul 2017)
दैनिक भास्कर फ्यूचर में चीन बड़ा खतरा होगा, उसकी इकोनॉमी पांच गुना बड़ी: इंडियन आर्मी दैनिक भास्कर इंडियन आर्मी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत की बॉर्डर के नजदीक स्कूलों को निशाना बनाता है लेकिन, भारतीय सेना ऐसा नहीं करती। Replay. Prev; |; View Again. फ्यूचर में चीन बड़ा खतरा होगा, उसकी इकोनॉमी पांच गुना बड़ी: इंडियन आर्मी,. +1और स्लाइड देखें. इंडियन आर्मी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत की बॉर्डर के नजदीक स्कूलों को निशाना बनाता है लेकिन, भारतीय सेना ऐसा नहीं करती।- फाइल. नई दिल्ली. इंडियन आर्मी के वाइस चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद के मुताबिक, आने वाले कुछ साल में चीन भारत के लिए खतरा होगा। वाइस चीफ ने कहा- चीन हिमालय रीजन में दबदबा कायम करने की कोशिश कर रहा ... इंडियन आर्मी की चेतावनी, आने वाले समय में भारत के लिए बड़ा खतरा हो सकता है चीनअमर उजाला चीन-पाकिस्तान के गठजोड़ से रहना होगा देश को सावधान : सह-सेनाध्यक्षABP News चीन आने वाले वक्त में भारत के लिए खतरा होगा: सेना उप प्रमुखKhabar IndiaTV Jansatta -आज तक -Hari Boomi (कटूपहास) (प्रेस विज्ञप्ति) सभी ९ समाचार लेख »
>> Read More

हंबनटोटा पोर्ट: श्रीलंका ने भारत की चिंताओं को किया कम, पोर्ट डील पर संशोधित समझौता पास - नवभारत टाइम्स (Tue, 25 Jul 2017)
नवभारत टाइम्स हंबनटोटा पोर्ट: श्रीलंका ने भारत की चिंताओं को किया कम, पोर्ट डील पर संशोधित समझौता पास नवभारत टाइम्स हंबनटोटा पोर्ट: श्रीलंका ने भारत की चिंताओं को किया कम, पोर्ट डील पर संशोधित सम... कोलंबो श्रीलंका कैबिनेट ने मंगलवार को हंबनटोटा पोर्ट को विकसित करने के लिए संशोधित समझौता पास किया है। श्रीलंका के इस कदम ने एक तरह से भारत की चिंता को दूर करने का ही काम किया है। श्रीलंका चीन की कंपनी की मदद से हंबनटोटा पोर्ट को विकसित करना चाहता है। इसके तहत किए गए पहले समझौते का खुद श्रीलंका में ही लोगों ने काफी विरोध किया था। दुनिया के सबसे बिजी शिपिंग लेन में शुमार हंबनटोटा पोर्ट तब विवादों में आ गया जब निजीकरण के प्रयासों के तहत इसके चीनी कंपनी के हाथों में जाने की ... श्रीलंका ने कम की भारत की चिंता, हंबनटोटा पोर्ट पर पास किया संशोधित समझौताअमर उजाला भारत के पड़ोसी देश पर डोरे डालने चला था चीन, उल्टा पड़ गया दांवOneindia Hindi सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

आरसेटी में 30 दिवसीय ड्रेस डिजाइन प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ - प्रभात खबर (Tue, 25 Jul 2017)
आरसेटी में 30 दिवसीय ड्रेस डिजाइन प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ प्रभात खबर जामताड़ा : भारतीय स्टेट बैंक आरसेटी में मंगलवार को ग्रामीण स्वरोजगार के लिए युवतियों एवं महिलाओं को स्वावलंबन के लिए ड्रेस डिजाइन फॉर वीमेन का प्रशिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन सीओ प्रीतिलता किस्कू, आरसेटी निदेशक जयप्रकाश गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर मुख्य अतिथि जामताड़ा सीओ प्रीतिलता ने कहा कि आज के समय में आरसेटी के कौशल विकास का कार्यक्रम ग्रामीण युवतियों महिलायें के लिए सुनहरा अवसर प्रदान करता है. बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करती है और उन्हें प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोड़ती है. सीओ प्रीतिलता ने प्रशिक्षुओं को स्वरोजगार ... और अधिक »
>> Read More

पोसोई के लोगों को दी गई कई जानकारी - दैनिक भास्कर (Tue, 25 Jul 2017)
पोसोई के लोगों को दी गई कई जानकारी दैनिक भास्कर जामताड़ा | बीडीओअमित कुमार ने मंगलवार सुबह पोसोइ के ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग करने के लिए जागरूक किया तथा... जामताड़ा | बीडीओअमित कुमार ने मंगलवार सुबह पोसोइ के ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग करने के लिए जागरूक किया तथा शौचालय निर्माण की गुणवत्ता निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों को शौचालय उपयोग करने शौचालय बनाने के लिए लोगों को जागरुक किया गया। साथ ही ग्रामीणों को गांव की साफ-सफाई नाली आदि की सफाई रखने की सलाह दी गई। बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि साफ-सफाई रहने से मनुष्य निरोग रहता है लोग खुले में शौच जाकर शौचालय का उपयोग करें। और अधिक »
>> Read More

पुलिस ने की छापेमारी, चार गिरफ्तार - प्रभात खबर (Tue, 25 Jul 2017)
पुलिस ने की छापेमारी, चार गिरफ्तार प्रभात खबर मिहिजाम : स्टेशन रोड पर चिरेका के एक नंबर गेट के निकट मिहिजाम पुलिस ने फुटपाथ पर बने एक होटल में बीती रात छापेमारी कर अवैध रूप से शराब के भंडारण तथा बिक्री के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है. पकड़े गये सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. पकड़े गये लोगों के नाम राजू जायसवाल, कृष्णा श्रीवास्तव, नारायण दास, दीपक कुमार झा बताया गया है. इसमें राजू जायसवाल होटल का संचालक बताया जा रहा है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि होटल में भोजन के व्यवसाय की आड़ में शराब परोसी जाती है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए मौके से पुलिस ने वहां छिपा कर रखे गये आठ बीयर की ... और अधिक »
>> Read More

मुखिया को 10 हजार घूस लेते पकड़ा - प्रभात खबर (Tue, 25 Jul 2017)
मुखिया को 10 हजार घूस लेते पकड़ा प्रभात खबर मधुपुर : साप्तर पंचायत की मुखिया शोभा देवी को निगरानी विभाग की टीम ने 10 हजार रूपया घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा. निगरानी की टीम ने मुखिया के मधुपुर शहर के कुंडू बंगला अंतर्गत चित्रगुप्त कॉलोनी स्थित आवास से घूस की रकम के साथ गिरफ्तार किया. मुखिया कल्वर्ट के विपत्र पर हस्ताक्षर करने से पूर्व लखनुवा के लालजी दास से उक्त राशि ले रही थी. बताया जाता है कि मनरेगा योजना से माधोपुर में लालजी दास के खेत के पास एक कल्वर्ट का निर्माण तकरीबन पांच लाख की लागत से किया जा रहा था. यह काम मनरेगा योजना से होने के कारण विभागीय दर्शाया गया था. लेकिन काम लालजी दास ने ही कराया था. एसबीसी ने मुखिया को घूस लेते दबोचादैनिक जागरण सभी २ समाचार लेख »
>> Read More

फसल बीमा करने में फिसड्डी पदाधिकारियों को लगी फटकार - दैनिक जागरण (Tue, 25 Jul 2017)
दैनिक जागरण फसल बीमा करने में फिसड्डी पदाधिकारियों को लगी फटकार दैनिक जागरण गिरिडीह : फसल बीमा कराने में फिसड्डी साबित हो रहे पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगी। खासकर देवरी और गां. गिरिडीह : फसल बीमा कराने में फिसड्डी साबित हो रहे पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगी। खासकर देवरी और गांडेय के पदाधिकारी निशाने पर रहे। लक्ष्य पूरा नहीं करने पर देवरी के बीसीओ को निलंबित किया जाएगा, जबकि गांडेय के पदाधिकारियों को भी इसमें तेजी लाते हुए लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। यह निर्देश उपायुक्त उमाशंकर ¨सह ने दिया। उपायुक्त मंगलवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में पदाधिकारियों के साथ फसल बीमा की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रखंडवार ... फसल बीमा : नुकसान होने पर प्रति एकड़ 24 हजार रुपये मिलेंगेप्रभात खबर सभी २ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter