MCD Elections 2017 : एक्जिट पोल्स के मुताबिक बीजेपी का लहराएगा परचम, आप का सूपड़ा होगा साफ - एनडीटीवी खबर (Sun, 23 Apr 2017)
एनडीटीवी खबर MCD Elections 2017 : एक्जिट पोल्स के मुताबिक बीजेपी का लहराएगा परचम, आप का सूपड़ा होगा साफ एनडीटीवी खबर नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद एक्जिट पोल्स में बीजेपी की शानदार जीत का अनुमान लगाया गया है और उसे 200 से अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. हालांकि रविवार को हुए मतदान के दौरान दिल्लीवासियों ने उत्साह नहीं दिखाया और 54 फीसदी वोटिंग ही दर्ज की गई. इन चुनावों को आम आदमी पार्टी की दो साल पुरानी अरविंद केजरीवाल सरकार के रिपोर्ट कार्ड के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली नगर निगम पर एक दशक से बीजेपी का कब्जा है. एमसीडी चुनाव के प्रचार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह और कई अन्य वरिष्ठ ... एक्जिट पोल में तीनों निगमों पर भाजपा की भारी जीत की संभावनाPatrika एमसीडी चुनाव: पोल में भाजपा को बढ़त, 26 को होगी मतगणनाBBC हिंदी' एक्जिट पोल: तीनों निगमों पर भाजपा की भारी जीतपंजाब केसरी ABP News -Nai Dunia -Jansatta -नवभारत टाइम्स सभी ३७ समाचार लेख »
>> Read More

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: पहला राउंड पेन और मैक्रों के नाम - BBC हिंदी' (Sun, 23 Apr 2017)
BBC हिंदी' फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: पहला राउंड पेन और मैक्रों के नाम BBC हिंदी' फ्रांस में राष्ट्रपति चुनावों के शुरुआती रुझान में पहले चरण में नेशनल फ्रंट की मैरीन ल पेन, एन मार्श के इमैनुएल मैक्रों की जीत के दावे किए जा रहे हैं. रविवार को फ्रांस में पहले चरण का मतदान हुआ. मतदाताओं के सामने कुल मिलाकर 11 उम्मीदवारों का विकल्प था. फ्रेंच टीवी के मुताबिक मैक्रों को 23.7 प्रतिशत वोट मिले, जबकि ल पेन को 21.7 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं. शुरुआती सर्वेक्षणों में कहा गया है कि मैक्रों और पेन को दि रिपब्लिकंस के फ्रांस्वा फ़ियो, ला फ़्रांस इनसोमाइज़ के जां लुक मेलाशों से कड़ी टक्कर मिली. इमैनुएल मैक्रों और ल पेन के बीच अब दूसरे दौर का मुक़ाबला होगा. फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण के लिए हुआ मतदानदैनिक जागरण फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: ली पेन और मैकरॉन में कांटे की टक्करHindustan हिंदी फ्रांस में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, इन दो नेताओं में कांटे की टक्करNews18 इंडिया Patrika सभी ३१ समाचार लेख »
>> Read More

ब्रिटेन में 38 इंडियन वर्कर्स हिरासत में लिए गए, वीजा रूल तोड़ने का आरोप - दैनिक भास्कर (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक भास्कर ब्रिटेन में 38 इंडियन वर्कर्स हिरासत में लिए गए, वीजा रूल तोड़ने का आरोप दैनिक भास्कर लंदन. ब्रिटेन के लीसेस्टरशायर में दो फैक्ट्रियों में छापे के दौरान 38 इंडियन वर्कर्स को हिरासत में लिया गया। इनमें 9 महिलाएं भी शामिल हैं। इमीग्रेशन ऑफिशियल्स का कहना है कि ये लोग वीजा अवधि खत्म होने के बाद या फिर अवैध तरीके से काम कर रहे थे। 7 लोग अवैध तरीके से ब्रिटेन आए थे... - इमीग्रेशन इनफोर्समेंट टीम ने एमके क्लॉदिंग लिमिटेड और फैशन टाइम्स यूके लिमिटेड में पिछले हफ्ते छापा मारा। यहां 38 भारतीयों और एक अफगान नागरिक को हिरासत में लिया गया। - न्यूजपेपर लीसेस्टर मर्क्युरी की रिपोर्ट के मुताबिक, "31 लोगों की वीजा अवधि खत्म हो गई थी। 7 लोग ब्रिटेन में अवैध तरीके ... ब्रिटेन में 38 भारतीयों को वीजा की शर्तों का उल्लंघन करने पर पकड़ा गयाएनडीटीवी खबर ब्रिटेन में नौ महिलाओं समेत 38 भारतीय गिरफ्तारदैनिक जागरण ब्रिटेन: वीजा की शर्तों का उल्लंघन करने पर पकड़े गए 38 भारतीयनवभारत टाइम्स सभी ७ समाचार लेख »
>> Read More

उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा-'एक ही वार' में खत्म कर देंगे अमेरिकी युद्धपोत - Zee News हिन्दी (Sun, 23 Apr 2017)
Zee News हिन्दी उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा-'एक ही वार' में खत्म कर देंगे अमेरिकी युद्धपोत Zee News हिन्दी सियोल : उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वह उसके युद्धपोत कार्ल विंसन को एक ही झटके में समुद्र में डुबोने के लिए तैयार है. अपने आधिकारिक समाचार पत्र में उत्तर कोरिया ने यह धमकी दी है. उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के बाद और उसके छठे परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की आशंका के बाद से हाल के सप्ताहों में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है. रॉयटर्स के मुताबिक उत्तर कोरिया के सरकारी समाचार पत्र रोडोंग सिनमन में रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया कि 'हमारी सेना लड़ाई के लिए तैयार है. हम परमाणु हथियारों से लैस अमेरिकी युद्धपोत को ... नॉर्थ कोरिया ने फिर दी धमकी, बोला- एक झटके में अमेरिकी युद्धपोत को कर देंगे तबाहJansatta उत्तर कोरिया ने दी धमकी, एक ही झटके में उड़ा देंगे अमेरिकी युद्धपोतदैनिक जागरण भद्दे जानवर जैसा US युद्धपोत, कर देंगे नेस्तनाबूद: नॉर्थ कोरियाआज तक सभी ७५ समाचार लेख »
>> Read More

नीति आयोग की बैठक में भी योगी छाए, PM के सामने रखे ये प्रस्ताव - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक नीति आयोग की बैठक में भी योगी छाए, PM के सामने रखे ये प्रस्ताव आज तक रविवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में तमाम मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई सुझाव और मांग रखे. मुख्यमंत्री योगी ने सुझाव दिया कि गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत कितने लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं इसका आकलन हर 5 साल पर होना चाहिए. उनका सुझाव था कि BPL फैमिली की पहचान के लिए जो टास्ट फोर्स बना है उसे हर 5 साल पर अपने आंकड़े को दुरुस्त करना चाहिए ताकि सरकारी योजनाओं को उसी हिसाब से लागू किया जा सके. अभी इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. पीएम मोदी के सबसे पसंदीदा ... न्यू इंडिया के लिए साथ आएं राज्य: मोदी; विकास के लिए बना 15 साल का प्लानदैनिक भास्कर नीति आयोग की बैठक में बोले नीतीश- बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जादैनिक जागरण मिलकर ही साकार हो सकता है न्यू इंडिया का सपना, नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम मोदीNai Dunia सभी ५३ समाचार लेख »
>> Read More

अमर सिंह पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल-आजम की सुरक्षा में कटौती - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण अमर सिंह पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल-आजम की सुरक्षा में कटौती दैनिक जागरण यूपी में सौ से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में लगे कमांडों को वापस बुला लिया गया है। इन नेताओं में आजम खान समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। लखनऊ (जेएनएन)। यूपी में सौ से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में लगे कमांडों को वापस बुला लिया गया है। इन नेताओं में आजम खान समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। यूपी की भाजपा सरकार ने सुरक्षा समिति की बैठक के बाद कई विधायकों की सुरक्षा वापस ले ली है। पूर्व मंत्री और विधायक आजम खान की सुरक्षा में कटौती कर उन्‍हें जेड श्रेणी की जगह अब वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। भाजपा नेता विनय कटियार को जेड कैटेगिरी की सुरक्षा मिली ... घटाई गई आजम-डिंपल-शिवपाल की सुरक्षा, कटियार को Z श्रेणी की सिक्योरिटीआज तक सभी ५० समाचार लेख »
>> Read More

दिल्ली: किसानों से मिले तमिलनाडु के CM, कहा- PM को बताऊंगा समस्या - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक दिल्ली: किसानों से मिले तमिलनाडु के CM, कहा- PM को बताऊंगा समस्या आज तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते एक महीने से धरने पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने 40 दिन के लिए प्रदर्शन स्थगित करने की घोषणा की है. रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनिस्वामी से मुलाकात के बाद किसानों ने 25 मई तक के लिए विरोध-प्रदर्शन टालने का फैसला किया. इससे पहले सीएम ई पलानीस्वामी ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनकी मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाएंगे. पलानीस्वामी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं. सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान करीब 40 दिनों से धरने पर बैठे हैं. इनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द ... तमिल किसानों ने 25 मई तक के लिए टाला आंदोलनदैनिक जागरण तमिलनाडु के किसानों ने मुख्यमंत्री पलानीसामी के आश्वासन के बाद दिल्ली में आंदोलन स्थगित कियाएनडीटीवी खबर तमिल किसानों ने प्रदर्शन रोका, बड़े आंदोलन की दी चेतावनीBBC हिंदी' दैनिक भास्कर सभी १०५ समाचार लेख »
>> Read More

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा, युद्ध के लिए तैयार रहे सेना - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा, युद्ध के लिए तैयार रहे सेना दैनिक जागरण दक्षिण चीन सागर में अधिकार को लेकर चीन के फिलीपींस, ब्रुनेई और वियतनाम जैसे देशों के साथ टकराव जैसे हालात हैं। बीजिंग, प्रेट्र : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने फिर सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। चिनफिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की सदर्न थियेटर कमान (दक्षिणी कमान) के जवानों को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया। दक्षिण चीन सागर और उत्तर कोरिया को लेकर तनाव की स्थिति को देखते हुए उनके बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राष्ट्रपति और कम्युनिस्ट पार्टी का महासचिव होने के नाते चिनफिंग केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बीते शुक्रवार ... और अधिक »
>> Read More

PM मोदी बोले- सभी राज्य अपने यहां कश्मीरी छात्रों का रखें ख्याल - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक PM मोदी बोले- सभी राज्य अपने यहां कश्मीरी छात्रों का रखें ख्याल आज तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नीति आयोग की बैठक में सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि अपने-अपने राज्यों में जम्मू कश्मीर के छात्रों से संपर्क करें. गौरतलब है कि नीति आयोग में मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जब कश्मीरी छात्रों का मुद्दा उठाने के बाद मोदी ने यह सलाह दी. क्या था मामला आपको बता दें कि राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में कश्मीर के छह छात्रों की कुछ स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी. मेरठ में भी एक होर्डिंग लगाकर कश्मीरी छात्रों से उत्तरप्रदेश छोड़ने के लिए कहा गया था. नीति आयोग के ... कश्मीरी स्टूडेंट्स से वक्त-वक्त पर मिलते रहें: मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहादैनिक भास्कर PM मोदी का मुख्यमंत्रियों को सुझाव, J&K के छात्रों से संपर्क साधेंनवभारत टाइम्स जम्मू और कश्मीर के मसले पर पीएम मोदी ने दी राज्य के मुख्यमंत्रियों की अहम सलाहOneindia Hindi सभी ५ समाचार लेख »
>> Read More

जानें, कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने से पत्थरबाजी की वारदातों में क्यों आई कमी - नवभारत टाइम्स (Sun, 23 Apr 2017)
नवभारत टाइम्स जानें, कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने से पत्थरबाजी की वारदातों में क्यों आई कमी नवभारत टाइम्स कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा को सस्पेंड किए जाने से सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की वारदातों में नाटकीय रूप से कमी आई है। दरअसल घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बाधा डालने और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी के लिए युवाओं को वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए उकसाया जाता था। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए पत्थरबाजों को सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की जानकारी दी जाती थी और इसके जरिए उन्हें मुठभेड़ स्थल पर इकट्ठा कराया जाता था। अधिकारी के मुताबिक इनमें से अब 90 प्रतिशत वॉट्सऐप ग्रुप बंद हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि इन 300 वॉट्सऐप ग्रुप ... और अधिक »
>> Read More

Visitors

stats counter