This RSS feed URL is deprecated (Tue, 23 Jan 2018)
This RSS feed URL is deprecated, please update. New URLs can be found in the footers at https://news.google.com/news
>> Read More

दावोस: GST का बचाव- FDI का न्योता, PM मोदी के भाषण में छुपे थे ये 11 संदेश - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक दावोस: GST का बचाव- FDI का न्योता, PM मोदी के भाषण में छुपे थे ये 11 संदेश आज तक पीएम नरेंद्र मोदी ने दावोस के मंच से अपना संबोधन दिया. इसमें उन्होंने न सिर्फ भारत की उपलब्ध‍ियां गिनाईं, बल्क‍ि उन्होंने दुनिया को भी अपने भाषण से संदेश दिया है. पीएम मोदी के भाषण में देश और दुनिया के लिए कई छुपे संदेश थे. दो दशक में भारत हुआ है मजबूत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भारतीय जीडीपी का जिक्र करते हुए किया. उन्होंने कहा कि दावोस में आखि‍री बार भारतीय पीएम की यात्रा 1997 में हुई थी. 1997 में भारत की जीडीपी 40 करोड़ डॉलर से कुछ ज्यादा थी. अब यह छह गुना से ज्यादा हो चुकी है. पीएम मोदी ने अपने भाषण में इस बात का उल्लेख कर यह बताने की कोशिश की है कि भारत अब विश्वशक्ति बनने के लिए तैयार है. भारत की इकोनॉमी लगातार बढ़ती जा ... दुनिया के सामने हैं ये तीन बड़े खतरे : दावोस में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातेंNDTV Khabar इन तीन चुनौतियों पर केंद्रित रहा दावोस में दिया पीएम मोदी का भाषणदैनिक जागरण WEF में बोले पीएम मोदीः जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद दुनिया के सामने सबसे बड़ी चिंताABP News मनी कॉंट्रोल (प्रेस विज्ञप्ति) -पंजाब केसरी -अमर उजाला -नवभारत टाइम्स सभी ३७५ समाचार लेख »
>> Read More

लंदन: बाल-बाल बचीं गुजरात की शिक्षा मंत्री, होटल में आग से जला पासपोर्ट - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक लंदन: बाल-बाल बचीं गुजरात की शिक्षा मंत्री, होटल में आग से जला पासपोर्ट आज तक गुजरात सरकार की महिला बाल विकास मंत्री विभावरी बेन दवे बाल-बाल बचीं. वो लंदन में वर्ल्ड एजुकेशन कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गयी थीं. दरअसल, विभावरी बेन लंदन के अंबा पटेल चोरींग होटल में ठहरी थीं. अचानक होटल में लगी आग से विभावरी बेन तो बच गईं लेकिन उनका सामान और पासपोर्ट जलकर राख हो गया. गुजरात सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक विभावरी दवे का पासपोर्ट समेत कई डॉक्यूमेंट्स जल गए हैं. राज्य सरकार ने विदेश मंत्रालय को इस बात की जानकारी दे दी है. गुजरात के मुख्यमंत्री समेत हाई कमिशनर को इस बात कि जानकारी देकर डॉक्यूमेंट्स को तैयार करवाया जा रहा है. ताकि विभावरी बेन जल्द से जल्द गुजरात वापस आ पाएं. खुद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विभावरी दवे से ... लंदन के होटल से यूपी के डिप्टी सीएम को रेस्क्यू कर निकाला गया, हो रहा था गैस लीकJansatta लंदन में गैस लीक हादसे में बाल-बाल बचे यूपी के डिप्टी सीएम, ट्वीट कर कहा- मैं सुरक्षितअमर उजाला लंदन के होटल में लगी आग में गुजरात की मंत्री और यूपी के उप मुख्यमंत्री बाल-बाल बचेPatrika Oneindia Hindi -Zee News हिन्दी -News18 इंडिया -Webdunia Hindi सभी १४ समाचार लेख »
>> Read More

अमेरिका : 8.2 तीव्रता के भूकंप से दहला अलास्का, कनाडा-मैक्सिको में सुनामी की चेतावनी - प्रभात खबर (Tue, 23 Jan 2018)
प्रभात खबर अमेरिका : 8.2 तीव्रता के भूकंप से दहला अलास्का, कनाडा-मैक्सिको में सुनामी की चेतावनी प्रभात खबर वाशिंगटन : अमेरिका में अलास्का के दक्षिणी तट से कुछ दूर मंगलवार को 8.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया. यूएसजीएस ने यह जानकारी दी है. राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने बताया है कि अलास्का और कनाडा के पश्चिमी तट पर सुनामी की चेतावनी जारी की गयी है. वहीं, मैक्सिको की सीमा और हवाई के तट के पास भी सुनामी वॉच जारी किया गया है. अमेरिका भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि जलजला स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजकर 31 मिनट पर अलास्का की खाड़ी में आया. यह इलाका कोडिआक से करीब 280 किलोमीटर दूर है. उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र समुद्र तल से 10 किलोमीटर अंदर था. अलास्का के सबसे बड़े शहर अनकोरेज में खतरनाक स्तर की चेतावनी जारी की गयी है और कहा गया है कि ... US: अलास्का में 7.9 तीव्रता भूकंप आया, सुनामी की चेतावनी ली गई वापसआज तक अमेरिका में अलास्का तट पर आया भूकंप, वापस ली गई सूनामी की चेतावनीनवभारत टाइम्स भूकंप के झटकों से दहला अमेरिका का अलास्का, सुनामी की चेतावनी जारीNDTV Khabar Webdunia Hindi -ABP News -Hindustan हिंदी -दैनिक जागरण सभी २६ समाचार लेख »
>> Read More

'...जब डोनल्ड ट्रंप ने उतारी नरेंद्र मोदी की नकल' - BBC हिंदी (Tue, 23 Jan 2018)
BBC हिंदी '...जब डोनल्ड ट्रंप ने उतारी नरेंद्र मोदी की नकल' BBC हिंदी अमरीकी अख़बार 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि अफ़ग़ानिस्तान पर चर्चा के दौरान राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री 'नरेंद्र मोदी की नकल उतारी'. अख़बार ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि 'ट्रंप भारतीय लहजे में बोलने के लिए पहचाने जाते हैं'. अखबार ने अधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि मोदी ने बीते साल हुई मुलाकात के दौरान ट्रंप से कहा था कि अमरीका ने अफ़गानिस्तान में जितना कुछ किया है, "बदले में बेहद कम हासिल करने की स्थिति में इतना कभी किसी और देश ने नहीं किया है." बीते साल अमरीका यात्रा के दौरान ट्रंप और मोदी के बीच अफ़ग़ानिस्तान समेत कई मु्द्दों पर चर्चा हुई थी. इन अधिकारियों के मुताबिक ... जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अचानक पीएम मोदी के अंदाज में बोलने लगे! अफगानिस्तान पर हो रही थी चर्चाNDTV Khabar 1000 और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजेगा अमेरिका, फैसले का मोदी से कनेक्शन?नवभारत टाइम्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम नरेंद्र मोदी के लहजे की नकल?Jansatta Webdunia Hindi -पंजाब केसरी -आज तक -Oneindia Hindi सभी २५ समाचार लेख »
>> Read More

एयर होस्टेस की छोटी ड्रेस देख यात्री परेशान, सांसद से कर दी शिकायत - आज तक (Mon, 22 Jan 2018)
आज तक एयर होस्टेस की छोटी ड्रेस देख यात्री परेशान, सांसद से कर दी शिकायत आज तक न्यूजीलैंड की एक महिला ने एयर एशिया की एयर होस्टेस की ड्रेस पर आपत्ति जताते हुए मलेशियाई सरकार के मंत्री को मेल लिखा है. शिकायत करने वाली महिला का नाम डॉ. जून रॉबर्टसन है और उन्होंने इस मामले की शिकायत मलेशियाई सांसद डैटक हनाफी से की है. न्यूजीलैंड की इस पीड़ित महिला ने अपने शिकायत मेल में कहा है कि एयर होस्टेस इतने छोटे कपड़े पहनती हैं कि उनके अंडरगारमेंट्स भी यात्रियों को दिखते हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें एक बार इस एयरलाइंस की फ्लाइट में एक एयर होस्टेस को टोकना पड़ा क्योंकि उसने अपने टॉप का ऊपरी बटन खोला हुआ था. महिला का दावा है कि उनके साथ दूसरे यात्रियों को भी इस चीज से परेशानी हुई थी. महिला ने कहा है कि एयर होस्टेस की ऐसी ड्रेस होने से ... 'एयर हॉस्टेस के दिखते हैं अडरगार्मेंट्स', महिला ने सरकार से की शिकायतJansatta महिला की सरकार से शिकायत! एयर हॉस्टेस के झुकने पर लगे पाबंदी दिखते हैं अडरगार्मेंट्सPatrika एयर होस्टेस की छोटी ड्रेस देख परेशान हुए यात्री, मलेशिया सरकार से की शिकायतपंजाब केसरी News18 इंडिया -Hindi Khabar -Sakshi (प्रेस विज्ञप्ति) (ब्लॉग) -Youthens News (ब्लॉग) सभी १३ समाचार लेख »
>> Read More

इंडोनेशिया में भूकंप से दहशत, लोगों को सतर्क रहने की सलाह - Nai Dunia (Tue, 23 Jan 2018)
Nai Dunia इंडोनेशिया में भूकंप से दहशत, लोगों को सतर्क रहने की सलाह Nai Dunia जर्काता। इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता में आज दोपहर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। मजबूत भूकंप के झटकों के कारण कई इमारतों को खाली कराया गया।। सरकारी एजेंसी के मुताबिक, भूकंप के कारण सुनामी के खतरे की कोई चेतावनी नहीं है और न ही जाल-माल के नुकसान की कोई सूचना है। संयुक्त राज्य भूगर्भीय सर्वेक्षण ने कहा कि 6.0 तीव्रता वाला भूकंप का केंद्र जमीन से 43 किलोमीटर नीचे मापा गया है। शासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। जानकारी के मुताबिक इंडोनेशिया के जावा आइसलैंड में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जिससे लोगों में दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर सड़क पर निकल आए। बीएमकेजी के मुताबिक भूकंप का प्रमुख केंद्र दक्षिण-पश्चिमी जकार्ता बताया गया है। वहीं ... इंडोनेशिया के जावा में भूकंप के जोरदार झटके, स्कूल की छत ढही, 6 छात्र घायलNDTV Khabar इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आया 6.0 तीव्रता वाला भूकंपABP News जकार्ता में 6.1 तीव्रता का भूकंपQuint Hindi पंजाब केसरी -Univarta -Navodaya Times सभी ७ समाचार लेख »
>> Read More

जाधव मामले में जवाब दाखिल करने के लिए ICJ ने भारत-PAK को दी नई तारीख - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक जाधव मामले में जवाब दाखिल करने के लिए ICJ ने भारत-PAK को दी नई तारीख आज तक अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) ने कुलभूषण जाधव मामले में जवाब दाखिल करने के लिए नई तारीख का ऐलान कर दिया है. नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि जाधव मामले में भारत को 17 अप्रैल 2018 को अपना लिखित जवाब दाखिल करना होगा, जबकि पाकिस्तान को 17 जुलाई 2018 तक अपना जवाब दाखिल करना होगा. अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जाधव मामले में भारत व पाकिस्तान के पक्ष जानने और केस की स्थिति देखने के बाद मामले में अपना फैसला सुनाएगा. इससे पहले 18 मई 2017 को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की 10 सदस्यीय पीठ ने इस मामले में निर्णय लेने तक पाकिस्तान को जाधव की सजा को तामील करने से रोक दिया था. यह पाकिस्तान के लिए करारा झटका माना गया था ... जाधव मामले में सीजीआइ ने भारत-पाक को पेशी की दी तारीखदैनिक जागरण कुलभूषण जाधव केस: ICJ ने लिखित दलीलें जमा करने के लिए तय की भारत और पाकिस्तान की समयसीमाHindustan हिंदी कुलभूषण जाधव मामलाः अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने भारत और पाकिस्तान के लिए समयसीमा तय कीABP News सभी ५ समाचार लेख »
>> Read More

पाकिस्तान में मासूम बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण पाकिस्तान में मासूम बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार दैनिक जागरण पाकिस्तान में मासूम बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार पुलिस के अनुसार इमरान को दो हफ्ते पहले भी हिरासत में लिया गया था। लेकिन बच्ची के परिजनों ने उसे निर्दोष बताया था, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया था। लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बच्ची के पड़ोसी इमरान अली (23) ने जांच अधिकारियों के सामने अपना गुनाह कबूल लिया है। लाहौर से 50 किलोमीटर दूर कसूर शहर में हुई इस घटना को लेकर पूरे मुल्क में लोगों ने आक्रोश जताया था। अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। कई जगह आम लोग हिंसक भी हुए, जिसके जवाब में पुलिस को भी सख्‍ती दिखानी ... पाकिस्तान में मासूम जैनब से बलात्कार और हत्या करने वाला मुख्य संदिग्ध गिरफ्तारनवभारत टाइम्स पाकिस्तान की 'निर्भया' का दोषी पड़ोसी निकला! गुनाह कबूलाHindustan हिंदी पाकिस्तान में 7 साल की मासूम बच्ची की रेप कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तारOneindia Hindi Samachar Jagat सभी ५ समाचार लेख »
>> Read More

स्वर्ण मंदिर में नतमस्तक होंगे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो - पंजाब केसरी (Tue, 23 Jan 2018)
पंजाब केसरी स्वर्ण मंदिर में नतमस्तक होंगे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो पंजाब केसरी अमृतसरःकनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो फरवरी में भारत के 7 दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह स्वण मंदिर में भी नतमस्तक होंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते पर वह 17 से 23 फरवरी तक भारत की राजकीय यात्रा पर होंगे। इस 7 दिवसीय भारत यात्रा पर ट्रूडो नई दिल्ली के अलावा आगरा, मुंबई, अमृतसर और अहमदाबाद भी जाएंगे। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आतंकवाद का मुकाबला, ऊर्जा और व्यापार जैसे मुख्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा तथा भारत के प्रधानमंत्री सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में तालमेल और आपसी हितों के वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों ... सात दिनी दौरे पर भारत आएंगे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडोABP News फरवरी में भारत दौरे पर होंगे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुडो, द्विपक्षीय संबंधों को मिलेगी मजबूतीNDTV Khabar ​कनाडा में खालिस्तानी हवा तेज होने के बीच भारत आ रहे ट्रूडोनवभारत टाइम्स Navjivan -News18 इंडिया -चौथी दुनिया -Sanjeevni Today सभी १८ समाचार लेख »
>> Read More

पनामा पेपर्स केस: नवाज शरीफ की मुश्किलें और बढ़ीं - पंजाब केसरी (Tue, 23 Jan 2018)
पंजाब केसरी पनामा पेपर्स केस: नवाज शरीफ की मुश्किलें और बढ़ीं पंजाब केसरी इस्लामाबादः पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कानूनी मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। रिश्वत-रोधी एजैंसी एनएबी ने सोमवार को उनके व उनके परिजनों की लंदन में संपत्तियों को लेकर एक पूरक मामला दर्ज किया। पनामा घोटाले की जांच के दौरान इन संपत्तियों का पता चला था। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इस्लामाबाद में जवाबदेही कोर्ट के रजिस्ट्रार में मामला दर्ज कराया। जवाबदेही कोर्ट कथित भ्रष्टाचार के लिए पहले से ही शरीफ और उनके परिजनों- दो बेटों हुसैन और हसन, बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर के खिलाफ 3न मामलों में सुनवाई कर रही है। ये मामले पनामा पेपर्स स्कैंडल से संबंधित हैं। इस वजह से ही 68 वर्षीय नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद की ... पनामा पेपर्स केस में पाक कोर्ट ने शरीफ के खिलाफ और गवाह पेश करने को कहानवभारत टाइम्स नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जदैनिक जागरण भ्रष्टाचार मामले में पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ दो गवाहों ने अदालत में दर्ज कराए बयानPatrika Zee News हिन्दी -Hindi Khabar -Khabar IndiaTV -Special Coverage News सभी ८ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter