एक्जिट पोल में तीनों निगमों पर भाजपा की भारी जीत की संभावना - Patrika (Sun, 23 Apr 2017)
Patrika एक्जिट पोल में तीनों निगमों पर भाजपा की भारी जीत की संभावना Patrika तीनों निगमों के 270 वार्डों के लिये रविवार को मतदान हुआ जिनके नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। दो वार्डों में उम्मीदवार के निधन की वजह से मतदान नहीं हुआ। नई दिल्ली। दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव एक्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भारी बढ़त के साथ लगातार तीसरी बार सत्तारूढ़ होने की संभावना जताई गई है। आम आदमी पार्टी (आप) के दूसरे और कांग्रेस के तीसरे स्थान पर रहने का अनुमान है। तीनों निगमों के 270 वार्डों के लिये रविवार को मतदान हुआ जिनके नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। दो वार्डों में उम्मीदवार के निधन की वजह से मतदान नहीं हुआ। मतदान ... MCD Elections 2017 : एक्जिट पोल्स के मुताबिक बीजेपी का लहराएगा परचम, आप का सूपड़ा होगा साफएनडीटीवी खबर एमसीडी चुनाव: पोल में भाजपा को बढ़त, 26 को होगी मतगणनाBBC हिंदी' एक्जिट पोल: तीनों निगमों पर भाजपा की भारी जीतपंजाब केसरी Jansatta -ABP News -नवभारत टाइम्स -Nai Dunia सभी ३७ समाचार लेख »
>> Read More

नीति आयोग की बैठक में भी योगी छाए, PM के सामने रखे ये प्रस्ताव - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक नीति आयोग की बैठक में भी योगी छाए, PM के सामने रखे ये प्रस्ताव आज तक रविवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में तमाम मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई सुझाव और मांग रखे. मुख्यमंत्री योगी ने सुझाव दिया कि गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत कितने लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं इसका आकलन हर 5 साल पर होना चाहिए. उनका सुझाव था कि BPL फैमिली की पहचान के लिए जो टास्ट फोर्स बना है उसे हर 5 साल पर अपने आंकड़े को दुरुस्त करना चाहिए ताकि सरकारी योजनाओं को उसी हिसाब से लागू किया जा सके. अभी इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. पीएम मोदी के सबसे पसंदीदा ... न्यू इंडिया के लिए साथ आएं राज्य: मोदी; विकास के लिए बना 15 साल का प्लानदैनिक भास्कर मिलकर ही साकार हो सकता है न्यू इंडिया का सपना, नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम मोदीNai Dunia सभी ५३ समाचार लेख »
>> Read More

दिल्ली: किसानों से मिले तमिलनाडु के CM, कहा- PM को बताऊंगा समस्या - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक दिल्ली: किसानों से मिले तमिलनाडु के CM, कहा- PM को बताऊंगा समस्या आज तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते एक महीने से धरने पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने 40 दिन के लिए प्रदर्शन स्थगित करने की घोषणा की है. रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनिस्वामी से मुलाकात के बाद किसानों ने 25 मई तक के लिए विरोध-प्रदर्शन टालने का फैसला किया. इससे पहले सीएम ई पलानीस्वामी ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनकी मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाएंगे. पलानीस्वामी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं. सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान करीब 40 दिनों से धरने पर बैठे हैं. इनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द ... तमिल किसानों ने प्रदर्शन रोका, बड़े आंदोलन की दी चेतावनीBBC हिंदी' तमिलनाडु के किसानों का जंतर मंतर आंदोलन अस्थायी रूप से स्थगितनवभारत टाइम्स तमिलनाडु के सीएम के भरोसे के बाद किसानों ने 25 मई तक रोका आंदोलन, मांगें पूरी नहीं होने पर फिर करेंगे प्रदर्शनJansatta सभी १०५ समाचार लेख »
>> Read More

अमर सिंह पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल-आजम की सुरक्षा में कटौती - दैनिक जागरण (Sun, 23 Apr 2017)
दैनिक जागरण अमर सिंह पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल-आजम की सुरक्षा में कटौती दैनिक जागरण यूपी में सौ से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में लगे कमांडों को वापस बुला लिया गया है। इन नेताओं में आजम खान समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। लखनऊ (जेएनएन)। यूपी में सौ से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में लगे कमांडों को वापस बुला लिया गया है। इन नेताओं में आजम खान समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। यूपी की भाजपा सरकार ने सुरक्षा समिति की बैठक के बाद कई विधायकों की सुरक्षा वापस ले ली है। पूर्व मंत्री और विधायक आजम खान की सुरक्षा में कटौती कर उन्‍हें जेड श्रेणी की जगह अब वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। भाजपा नेता विनय कटियार को जेड कैटेगिरी की सुरक्षा मिली ... घटाई गई आजम-डिंपल-शिवपाल की सुरक्षा, कटियार को Z श्रेणी की सिक्योरिटीआज तक सभी ५० समाचार लेख »
>> Read More

जानें, कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने से पत्थरबाजी की वारदातों में क्यों आई कमी - नवभारत टाइम्स (Sun, 23 Apr 2017)
नवभारत टाइम्स जानें, कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने से पत्थरबाजी की वारदातों में क्यों आई कमी नवभारत टाइम्स कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा को सस्पेंड किए जाने से सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की वारदातों में नाटकीय रूप से कमी आई है। दरअसल घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बाधा डालने और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी के लिए युवाओं को वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए उकसाया जाता था। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए पत्थरबाजों को सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की जानकारी दी जाती थी और इसके जरिए उन्हें मुठभेड़ स्थल पर इकट्ठा कराया जाता था। अधिकारी के मुताबिक इनमें से अब 90 प्रतिशत वॉट्सऐप ग्रुप बंद हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि इन 300 वॉट्सऐप ग्रुप ... और अधिक »
>> Read More

आगरा हिंसा: 14 लोग गिरफ्तार, 200 के खिलाफ केस दर्ज - आज तक (Sun, 23 Apr 2017)
आज तक आगरा हिंसा: 14 लोग गिरफ्तार, 200 के खिलाफ केस दर्ज आज तक आगरा के सदर बाजार और फतेहपुर सीकरी थानों में शनिवार को हुई हिंसा के मामले में विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े 14 लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ. इस मामले में कुछ और गिरफ्तारी संभव है. जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर सीकरी में शनिवार को दो समूहों के बीच हुए झगड़े के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था. लेकिन घटना बड़ी हो गयी, क्योंकि दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य हिरासत में लिये गये लोगों की रिहाई की मांग करते हुए थाने में जमा होने लगे. इस दौरान भीड़ ने एक वरिष्ठ अधिकारी सहित कुछ पुलिसकर्मियों के ... और अधिक »
>> Read More

सुशील मोदी के कद के साथ बढ़ा भाइयों की कंपनी में निवेश : राजद - Hindustan हिंदी (Sun, 23 Apr 2017)
सुशील मोदी के कद के साथ बढ़ा भाइयों की कंपनी में निवेश : राजद Hindustan हिंदी राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने आरोप लगाया कि जैसे-जैसे भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का राजनीतिक कद बढ़ता गया, वैसे-वैसे उनके भाइयों की कंपनी में निवेश बढ़ता गया। उन्होंने मोदी के भाइयों पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराने की मांग की। रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में झा ने आरोप लगाया कि वर्ष 2005 में सुशील मोदी के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके सगे भाई राजकुमार मोदी एवं उनके दो पुत्र, पुत्रवधु एवं चचेरे भाई महावीर मोदी हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए। उन्होंने राजकुमार मोदी की अग्रणी कंपनी आशियाना ... और अधिक »
>> Read More

सातवांं वेतन आयोग : इस राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी... - एनडीटीवी खबर (Sun, 23 Apr 2017)
एनडीटीवी खबर सातवांं वेतन आयोग : इस राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी... एनडीटीवी खबर जम्मू-कश्मीर सरकार ने सात सदस्यीय समिति का गठन किया है जो कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के वेतनमान में संशोधन पर विचार करेगी. (फाइल फोटो). जम्मू: जम्मू-कश्मीर ने सातवें वेतन आयोग के क्रियान्वयन के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है जो कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के वेतनमान में संशोधन पर विचार करेगी. वित्त मंत्री हसीब द्राबू ने 11 जनवरी को विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा था कि सरकार सातवें वेतन आयोग को एक अप्रैल, 2018 से लागू करेगी. सरकार के आयुक्त-सचिव खुर्शीद अहमद ने एक सरकारी आदेश में कहा, 'सरकारी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों के वेतनमान के संशोधन की ... और अधिक »
>> Read More

नेशनल लेवल की नेटबॉल प्‍लेयर ने दिया बच्‍ची को जन्‍म, तो फोन पर मिला 'ट्रिपल तलाक' - एनडीटीवी खबर (Sun, 23 Apr 2017)
एनडीटीवी खबर नेशनल लेवल की नेटबॉल प्‍लेयर ने दिया बच्‍ची को जन्‍म, तो फोन पर मिला 'ट्रिपल तलाक' एनडीटीवी खबर आगरा में एक महिला को दो लड़कियों को जन्म देने पर तलाक दे दिया गया. नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश में नेशनल लेवल की नेटबॉल प्‍लेयर शुमेला जावेद को उसके पति ने फोन पर तीन बार 'तलाक' कहकर डायवोर्स दे दिया. शुमेला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया था. न्‍यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. लखनऊ से 380 किलोमीटर दूर अमरोहा की शुमेला फिलहाल अपने माता-पिता के घर रह रही हैं और चाहती हैं कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को इस मामले की जांच करानी चाहिए. Amroha: Shyumla Javed,national netball champion says her husband gave #TripleTalaq after she gave birth to a girl pic.twitter.com/ ... और अधिक »
>> Read More

चालक की लापरवाही के चलते बस खाई में गिरने से सात की मौत, 65 घायल - नवभारत टाइम्स (Sun, 23 Apr 2017)
नवभारत टाइम्स चालक की लापरवाही के चलते बस खाई में गिरने से सात की मौत, 65 घायल नवभारत टाइम्स झारखंड की राजधानी रांची के पतरातू इलाके में रविवार शाम एक यात्री बस पिठोरिया घाटी की खाई में गिर गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 65 अन्य घायल हो गए। घायलों में कम-से-कम पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। रांची पुलिस के प्रवक्ता और पुलिस उपाधीक्षक विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार दोपहर बाद लगभग 3:00 बजे नगडी से पतरातू जा रही एक यात्री बस चालक की लापरवाही से पिठोरिया घाटी की खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 65 अन्य घायल हो गए। श्रीवास्तव ने बताया कि कई घायलों को रांची शहर स्थित रिम्स अस्पताल ... और अधिक »
>> Read More

Visitors

stats counter