This RSS feed URL is deprecated (Tue, 23 Jan 2018)
This RSS feed URL is deprecated, please update. New URLs can be found in the footers at https://news.google.com/news
>> Read More

आधार: चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल - Hindustan हिंदी (Tue, 23 Jan 2018)
Hindustan हिंदी आधार: चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल Hindustan हिंदी सुप्रीम कोर्ट ने आधार की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वालों से जानना चाहा कि नेटवर्क की दुनिया में एक व्यक्ति की विशिष्ट पहचान संख्या कैसा अंतर पैदा करेगी जबकि निजी संस्थाओं के पास यह आंकड़ा पहले से ही उपलब्ध है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने इस मामले की सुनवाई के दौरान टिप्पणी की कि नागरिकों का निजी आंकड़ा निजी संस्थाओं के पास पहले से ही है। पीठ ने याचिकाकर्ताओं से जानना चाहा कि आधार संख्या शामिल करने से क्या बदलाव होगा। संविधान पीठ के अन्य सदस्यों में न्यायमूर्ति ए के सीकरी, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड और न्यायमूर्ति अशोक भूषण शामिल हैं। कुछ ... आधार की वैधता को चुनौती देने वालों से सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवालनवभारत टाइम्स सुप्रीम कोर्ट ने आधार की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वालों से ही किये सवालप्रभात खबर आधार को चुनौती देने वालों से SC ने पूछे सवालQuint Hindi APN Live हिंदी सभी ६ समाचार लेख »
>> Read More

विश्व गुरु का खोया स्थान दोबारा पाने की भारत की ललक बताता है पीएम मोदी का भाषण - NDTV Khabar (Tue, 23 Jan 2018)
NDTV Khabar विश्व गुरु का खोया स्थान दोबारा पाने की भारत की ललक बताता है पीएम मोदी का भाषण NDTV Khabar पीएम नरेंद्र मोदी का तकरीबन एक घंटे का भाषण बदलती वैश्विक व्यवस्था में भारत के बढ़ते कद और नेतृत्व संभालने की उसकी आकांक्षाओं की झलक पूरी दुनिया को दिखा गया. 563 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. विश्व गुरु का खोया स्थान दोबारा पाने की भारत की ललक बताता है पीएम मोदी का. दावोस में चल रहे वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम में पीएम मोदी. पूरे 21 साल लगे किसी भारतीय प्रधानमंत्री को दावोस में प्रतिष्ठित विश्व आर्थिक मंच यानी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम पहुंचने में. 1997 में एच डी देवेगौडा वहां गए और अब नरें मोदी. हालांकि देवेगौड़ा के बाद इंद्र कुमार गुजराल, अटल बिहारी वाजपेयी और आर्थिक सुधारों के जनक माने जाने वाले अर्थशास्त्री डॉक्टर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे. लेकिन ... 17 साल की आजादी, 600 करोड़ वोटर, जब दावोस में फिसली मोदी की जुबानआज तक #WorldEconomicForum2018: दावोस में फिसली मोदी की जुबान, बताए 600 करोड़ वोटर, 17 साल की आजादीOneindia Hindi सभी ६ समाचार लेख »
>> Read More

नेताजी के नारों से युवाओं में जागता जोश - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण नेताजी के नारों से युवाओं में जागता जोश दैनिक जागरण अंबेडकरनगर : महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की 121वीं जयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीणांचल तक शिक्षण संस्थाओं और स्वयं सेवी संस्थाओं में विविध आयोजन हुए। राजनीतिक दलों ने भी आजादी में उनके निर्णयक योगदान को नमन किया। नेताजी को श्रद्धांजलि दिए जाने के साथ ही उनके जीवन से परिचित कराने को गोष्ठी व कार्यक्रम आयोजित हुए। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ यादव, सचिव शिवप्रसाद ¨सह ने नेता जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर ताराकांत त्रिपाठी ने बताया कि सुभाष चंद्र बोस का साहस हर भारतीय को गौरवान्वित करता है। हम उनकी जयंती पर इस महान शख्सियत को नमन करते हैं। पूर्व अध्यक्ष डीपी ¨सह ... जयंती पर याद किए गए सुभाष चंद्रबोस, कई कार्यक्रम आयोजितHindustan हिंदी नेताजी सुभाषचंद्र बोस का बलिदान अविस्मरणीय, युवा लें प्रेरणाअमर उजाला DNA टेस्ट नेताजी की मौत पर संदेह को खत्म कर देगा : अनीता बोसNai Dunia Patrika -खास खबर -News18 इंडिया -NewsCode सभी २६३ समाचार लेख »
>> Read More

शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प दैनिक जागरण शिवसेना -एनडीए की राह हुई अलग, क्या उद्धव के पास नहीं था कोई विकल्प शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में ये फैसला किया है कि वो 2019 में आम चुनाव और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी। नई दिल्ली [स्पेशल डेस्क] । बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना पूरी तरह से भाजपा पर हमलावर रही। ये पहली बार नहीं है जब शिवसेना के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ बयान दिया हो। लेकिन इस दफा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी ने कुछ फैसले भी किए। पार्टी ने साफ कर दिया कि अब हालात ऐसे बन चुके हैं कि आगे के लिए भाजपा के साथ कदमताल मिलाकर चलना मुश्किल होगा। शिवसेना 2019 के आम चुनाव और विधानसभा चुनाव अकेल लड़ेगी। लेकिन इसके साथ ये भी कहा कि अभी ... शिवसेना का दर्द : बीजेपी से गठबंधन तोड़ना शिवसेना की खिसियाहटNDTV Khabar शिवसेना-बीजेपी मामला: 'अभी तो बस मंत्र पढ़े हैं, पूर्णाहूति तो बाक़ी है'BBC हिंदी भाजपा से नाता तोड़कर अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी शिवसेना, विपक्ष ने उड़ायी खिल्लीप्रभात खबर News18 इंडिया -Zee News हिन्दी -आज तक -Oneindia Hindi सभी ११३ समाचार लेख »
>> Read More

राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, दावोस को बताइये 1% भारतीयों के पास क्यों है 73% संपत्ति - NDTV Khabar (Tue, 23 Jan 2018)
NDTV Khabar राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, दावोस को बताइये 1% भारतीयों के पास क्यों है 73% संपत्ति NDTV Khabar ऑक्सफेम सर्वेक्षण में कहा गया है कि 2017 में भारत में सृजित कुल संपदा का 73 प्रतिशत भाग देश की एक प्रतिशत अमीर आबादी के पास है. ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 23 जनवरी, 2018 9:07 PM. 618 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, दावोस को बताइये 1% भारतीयों के पास क्यों. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो). नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह दावोस के लोगों को बताएं कि भारत की एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपदा का 73 प्रतिशत क्यों हैं? राहुल ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए यह बात एक ट्वीट के जरिये कही. यह भी पढ़ें : 1% अमीर लोगों के पास बाकी 99% आबादी से ज़्यादा दौलत, Oxfam की ... मोदी के दावोस संबोधन पर राहुल ने चलाए तंज के तीर, पूछा ये सवालदैनिक जागरण दावोस पर राहुल का तंज- डियर पीएम दुनिया को बताएं देश की 73 फीसदी संपत्ति 1% लोगों के पास क्यों?अमर उजाला बीजेपी का राहुल पर पलटवार, 'देश में गैर-बराबरी नेहरू कांग्रेस की नीतियों का नतीजा'Zee News हिन्दी पंजाब केसरी -ABP News -News18 इंडिया -Oneindia Hindi सभी २९ समाचार लेख »
>> Read More

लव जिहाद: SC ने कहा- बालिग हादिया ने मर्जी से की शादी, NIA को जांच का हक नहीं - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक लव जिहाद: SC ने कहा- बालिग हादिया ने मर्जी से की शादी, NIA को जांच का हक नहीं आज तक केरल लव जिहाद केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हादिया अपनी मर्जी से शादी की बात कह रही है. ऐसे में कोर्ट इस शादी को कैसे अवैध ठहरा सकती है? कोर्ट ने कहा कि यदि हादिया को कोई समस्या नहीं है, तो फिर यह मसला ही खत्म है. जहां तक लड़के के क्रिमिनल बैकग्राउंड की बात है, तो उसकी जांच हो सकती है. लेकिन शादी की जांच का हक किसी को नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह विवाह विवाद से परे है. हादिया बालिग है. इस पर न तो पक्षकारों को सवाल उठाने का हक है और न ही किसी कोर्ट या जांच एजेंसी को. इस तरह इस शादी की जांच एनआईए नहीं कर सकती. इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई में तीन सदस्यीय बेंच कर रही है. इस पर अब अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी ... केरल लव जिहाद: SC ने कहा- NIA को नहीं शादी की जांच का हकपंजाब केसरी हदिया मामला: SC ने कहा, NIA शादी की जांच नही कर सकतीपलपल इंडिया हादिया बालिग है, किसी कोर्ट या जांच एजेंसी को शादी पर सवाल उठाने का हक़ नहीं: सुप्रीम कोर्टThe Wire Hindi दैनिक भास्कर -Webdunia Hindi -Zee News हिन्दी -Oneindia Hindi सभी ४४ समाचार लेख »
>> Read More

गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरा बना 'मिस्टर उत्तराखंड' - आज तक (Tue, 23 Jan 2018)
आज तक गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरा बना 'मिस्टर उत्तराखंड' आज तक दिल्ली पुलिस ने द्वारका के पिज्जा हट आउटलेट पर हुई लूट की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार शख्स तमाम टेलीविजन चैनलों पर आने वाले कई डांस शो में हिस्सा ले चुका है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी एक डांस कांपिटीशन में 'मिस्टर उत्तराखंड' भी रह चुका है और पूछताछ में उसने बताया कि अपने महंगे शौक और गर्लफ्रैंड के खर्च को पूरा करने के लिए उसने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस लूट के इस मामले में इससे पहले भी एक आरोपी को गिरफ्तार चुकी थी. उसी की निशानदेही पर लूट की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड को सोमवार की रात गिरफ्तार किया गया. इस शानदार डांसर पर दिल्ली के ... लूट के मामले में गिरफ्तार डांसर रह चुका है मिस्टर उत्तराखंडदैनिक जागरण डांस इंडिया डांस में हिस्सा लेने वाला अदनान हुआ इस अपराध में गिरफ्तारअमर उजाला नई दिल्ली: लूट के आरोप में पकड़ा गया 'मिस्टर उत्तराखंड डांसर 2014'Hindustan हिंदी ROYAL BULLETIN सभी ५ समाचार लेख »
>> Read More

जज विवाद: सीपीएम महासचिव येचुरी बोले, कार्यपालिका के हस्तक्षेप का समय, CJI के खिलाफ महाभियोग पर विपक्ष से चर्चा - नवभारत टाइम्स (Tue, 23 Jan 2018)
नवभारत टाइम्स जज विवाद: सीपीएम महासचिव येचुरी बोले, कार्यपालिका के हस्तक्षेप का समय, CJI के खिलाफ महाभियोग पर विपक्ष से चर्चा नवभारत टाइम्स आजाद भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों द्वारा मीडिया के सामने आकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की प्रशासनिक कार्यशैली पर सवाल उठाने के बाद से इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी तेज होती नजर आ रही है। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में अब कार्यपालिका की भूमिका निभाने का समय आ गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने टाइम्स नाउ से इंटरव्यू में कहा था कि जज विवाद से राजनीतिक दलों को दूर रहना चाहिए। येचुरी ने कहा, 'हम इस बात पर विपक्षी दलों से चर्चा कर रहे हैं कि क्या बजट सत्र में चीफ जस्टिस पर महाभियोग प्रस्ताव लाया जा सकता है।' गौरतलब है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद चार जज जस्टिस जे ... CJI के खिलाफ महाभियोग लाने के लिए अन्य दलों के संपर्क में: येचुरीआज तक सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्‍ताव लाने की तैयारी? विपक्षी दलों से बातचीत कर रही CPMJansatta सुप्रीम कोर्ट संकट: चीफ जस्टिस पर माकपा नेता सीताराम येचुरी का बड़ा बयानअमर उजाला Lokmat News Hindi -Univarta सभी ८ समाचार लेख »
>> Read More

जानिए कौन हैं उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह - News18 इंडिया (Tue, 23 Jan 2018)
News18 इंडिया जानिए कौन हैं उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह News18 इंडिया वर्ष 1992-93 में आतंकवादी गतिविधि का मामला हो या शिया-सुन्नी विवादों के निबटारे का, ओपी सिंह ने अपनी कार्य कुशलता से हर जगह खुद को साबित किया है. ओपी सिंह को वीरता के लिए भारतीय पुलिस मेडल, प्रतिष्ठित सेवा के लिए भारतीय पुलिस पदक और मेरिटोरियस सर्विसेज के लिए भारतीय पुलिस पदक से सम्मानित किया जा चुका है. Ajayendra Rajan. Ajayendra Rajan. | News18Hindi. Updated: January 23, 2018, 2:18 PM IST. जानिए कौन हैं उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह. यूपी डीजीपी का पदभार ग्रहण करते ओपी सिंह. Photo: ETV./News18. Ajayendra Rajan. Ajayendra Rajan. | News18Hindi. Updated: January 23, 2018, 2:18 PM IST. कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद ... ओपी सिंह आज संभालेंगे डीजीपी की कुर्सीनवभारत टाइम्स यूपी पुलिस के नए DGP ओम प्रकाश सिंह ने संभाला कार्यभारKhabar NonStop सभी ३२ समाचार लेख »
>> Read More

मार्च तक पूरी तरह कबाड़ मुक्त होगा रेलवे - दैनिक जागरण (Tue, 23 Jan 2018)
दैनिक जागरण मार्च तक पूरी तरह कबाड़ मुक्त होगा रेलवे दैनिक जागरण मार्च तक पूरी तरह कबाड़ मुक्त होगा रेलवे सभी महाप्रबंधकों को भेजे पत्र में रेलवे बोर्ड ने कहा है कि जिस जोन में जितना भी लौह कबाड़ है उसे वित्तीय वर्ष के अंत तक बेच दिया जाना चाहिए। नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। रेलवे ने 31 मार्च तक स्वयं को कबाड़मुक्त बनाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने सभी जोनों और उत्पादन इकाइयों को निर्देश भेजा है। सभी महाप्रबंधकों को भेजे पत्र में रेलवे बोर्ड ने कहा है कि जिस जोन में जितना भी लौह कबाड़ है उसे वित्तीय वर्ष के अंत तक बेच दिया जाना चाहिए। इससे न केवल अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होगा, बल्कि रेलवे परिसर गंदगी से भी मुक्त होंगे। रेलवे बोर्ड ने ये फरमान हाल के दिनो में स्क्रैप की बिक्री में आई तेजी से उत्साहित होकर ... रेलवे का आदेशः कबाड़ बेचकर राजस्व कमाएं सभी मंडलNews18 इंडिया सभी ३ समाचार लेख »
>> Read More

Visitors

stats counter